महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कुछ बड़ा होने वाला है: शरद पवार अडानी-शिंदे से मिले, कांग्रेस देखती रह गई

महाराष्ट्र में कुछ बड़ा होने वाला है: शरद पवार अडानी-शिंदे से मिले, कांग्रेस देखती रह गई
x
Sharad Pawar meets Adani-Shinde: NCP अध्यक्ष शरद पवार ने गौतम अडानी और एकनाथ शिंदे से मीटिंग की

Sharad Pawar Adani-Shinde: महाराष्ट्र में कुछ बड़ा होने वाला है. आने वाले दिनों में महाराष्ट्र कांग्रेस और उद्धव ठाकरे गुट की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. जहां कांग्रेस गौतम अडानी के पीछे पड़ी हुई है उधर NCP चीफ शरद पवार दो बार Gautam Adani से मुलाकात कर चुके हैं. महाराष्ट्र में NCP, कांग्रेस और उद्धव गुट की सरकार गिराने वाले एकनाथ शिंदे से ही शरद पवार ने मीटिंग की है. और ये सब तब हो रहा है कि उद्धव ठाकरे देश से बाहर हैं.

बीते दिन शरद पवार और गौतम अडानी की मीटिंग हुई. उद्योगपति खुद शरद पवार के घर पर उनसे मिलने पहुंचे। अडानी से मिलने से पहले शरद पवार महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए गए थे. जाहिर है अभी NCP ने कांग्रेस को समर्थन दिया है. लेकिन कांग्रेस जिन लोगों के खिलाफ है उन्ही के साथ एनसीपी अध्यक्ष मीटिंग पर मीटिंग कर रहे हैं.

शरद पवार ने गौतम अडानी से अपनी मीटिंग को टेक्निकल बताया है. लेकिन इस मीटिंग में दोनों के बीच क्या बात हुई ये किसी को नहीं मालूम। बता दें कि जब कांग्रेस अडानी-हिंडेनबर्ग मामले में JPC की मांग कर रही थी तब शरद पवार ने इसका विरोध किया था.

एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार

अडानी से मिलने से एक दिन पहले शरद पवार महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए उनके आवास में पहुंचे थे. कहा गया कि पवार मराठा मंदिर संस्था के अमृत महोत्सव के एक कार्यक्रम का निमंत्रण देने शिंदे के आवास पहुंचे थे.

लेकिन पवार की इन दोनों मीटिंग से कांग्रेस में टेंशन बढ़ गई है. आगामी लोकसभा चुनाव में NCP कांगेस के गठबंधन में शामिल रहेगी या नहीं इसपर भी संदेह हो रहा है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story