महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा में लगे नारे, 50 खोखे एकदम ओके

Maharashtra Vidhan Sabha News
x
महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन होने के बाद मानसून सत्र बुलाया गया है जहां सत्ता और विपक्ष के विधायक आपस में भिड़ गए तो वही विपक्ष के विधायकों ने 50 खोखे एक दम ओके के नारे लगाए है।

Maharashtra Vidhan Sabha News: राज्य की नई सरकार गठन के बाद बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा हंगामे दार हो गई, एक तरफ शिंदे और उद्धव गुट के विधायक आपस में भिड़ गए तो वही विपक्ष के विधायकों ने 50 खोखे एक दम ओके का नारा लगाते हुए सत्ता पक्ष के विधायकों पर निशाना साधा है।

क्या है 50 खोके

उद्धव गुट के विधायकों ने शिंदे गुट के लिए '50 खोखे... एकदम ओके' का नारा लगाया। दरअसल उनका आरोप है कि 50 करोड़ रूपये लेकर विधायक बिग गए है। ज्ञात हो कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार में बदलाव हुआ है और उद्धव सरकार के विधायक शिंदे के साथ मिलकर नई सरकार का गठन किए है। जिससे उद्धव सरकार अब विपक्ष में आ गई है।

जमकर हुआ बवाल

विधानसभा में विपक्ष के विधायक महंगाई और किसानों के मुद्दे उठाने और सरकार से जवाब मांगने के लिए गाजर लेकर पहुंचे। गाजर को लेकर भी दोनों गुटों के बीच छीनाझपटी शुरू हो गई। दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने आगे आकर विधायकों को शांत कराया। इसके बाद ही सदन की कार्रवाई शुरू हो पाई।

धर्मांतरण का उठा मुद्रदा

विधानसभा में भाजपा विधायक ने धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने की मांग उठाई है। विधायक नितेश राणे ने सदन में कहा कि राज्य के अहमदनगर में धर्म परिवर्तन के नाम पर नाबालिग लड़की पर अत्याचार हुआ है। ऐसी घटनाएं राज्य में बढ़ रही हैं। उन्होने कंहा कि हिंदू लड़कियों को राज्य में टारगेट किया जा रहा है और इसीलिए अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र में भी धर्मांतरण विरोधी कानून बनाया जाना चाहिए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story