महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में शिवसेना की हिंसा: तख्तापलट रोक नहीं पाए तो शिवसेना के गुंडे बागी विधायकों के घर तोड़ने लगे

महाराष्ट्र में शिवसेना की हिंसा: तख्तापलट रोक नहीं पाए तो शिवसेना के गुंडे बागी विधायकों के घर तोड़ने लगे
x
Shiv Sena Violence in Maharashtra: शिवसेना के लोग अब बागी विधायकों के घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं

Shiv Sena Violence in Maharashtra: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार का तख्तापलट तय है. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे और उनके खास सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे को वापस गुट में शामिल करने के लिए साम-दाम दंड-भेद सब कर डाला लेकिन जब बात नहीं बनी तो शिवसेना के गुंडों ने बागी विधायकों के घरों में तोड़फोड़ मचानी शुरू कर दी.

संजय राउत ने कहा है कि- शिवसेना आग है, आग से मत खेलो, हम चुप है इसका मतलब यह नहीं की नामर्द हैं. शिवसैनिक भड़के तो सब कुछ जल जाएगा।

महाराष्ट्र का पोलिटिकल गेम और हिंसक रूप लेने लगा है. उद्धव ठाकरे के खिलाफ जाने वाले नेताओं की जान-माल पर बन आई है. बागी विधायकों ने शिवसेना वापस आने से इंकार किया तो उद्धव ठाकरे और संजय राउत के गुर्गों ने उनके घर में तोड़फोड़ मचानी शुरू कर दी. शिवसैनिकों का उपद्रव संजय राउत के चेतावनी वाले बयान के बाद शुरू हुआ है.

तानाजी सावंत के घर में शिवसैनिकों का हमला

एकनाथ शिंदे के करीबी नेता तानाजी सावंत के घर में शिवसैनिकों ने उत्पात मचाया हुआ है. उनके घर में शिवसेना के गुंडे तोड़-फोड़ मचा रहे है. ऐसा कहा जा रहा है कि उद्धव के कहने पर पुलिस ने बागियों के घर से सुरक्षा इसी लिए हटा ली है ताकि शिवसेना के लोग बिना रुकावट के दहशत फैला सकें

बागी MLA और उनके परिवार को कुछ हुआ तो ठाकरे जिम्मेदार

एकनाथ शिंदे ने महाराट्र में मची हिंसा को लेकर कहा है कि उद्धव सरकार ने अपने विधायकों की सुरक्षा हटा ली है, और अब शिवसेना के लोग उनके घरों-परिवारों पर हमला कर रहे हैं. अगर बागी विधायकों या उनके परिवार के लोगों को कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार सिर्फ उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे है.

महाराष्ट्र में क्या चल रहा

महाराष्ट्र में अब उद्धव सरकार के आखिरी दिन चल रहे हैं. शिवसेना के 80% से ज़्यादा MLA बागी नेताओं के लीडर एकनाथ शिंदे की तरफ हो गए हैं. वहीं महाराष्ट्र सरकार के 60% तक MLA एकनाथ शिंदे के समर्थन में हैं. उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने एकनाथ और बागियों को वापस बुलाने के लिए कभी प्यार से कहा तो कभी धमकी दी और दोनों से बात नहीं बनी तो बागियों के घरों में तोड़फोड़ मचवा दी गई. बीजेपी का कहना है कि उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों के घरों में इसी लिए गुंडे भेजे हैं ताकि वो अपने परिवार को खतरे में देखकर वापस शिवसेना में शामिल हो जाएं।

महाराष्ट्र की सत्ता छूटेगी

  • गुवाहाटी में बैठे एकनाथ शिंदे आज ही प्रवक्ताओं के नामों की घोषणा करने वाले हैं, बागी नेता दीपक केसकर, दादा भुसे, भरत गोगावले, बच्चू कडू को प्रवक्ता नियुक्त बनाने पर विचार हो रहा है.
  • बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस अपने सहयोगी दलों के साथ बैठक करके महाराष्ट्रमे बीजेपी की वापसी को लेकर मीटिंग कर रहे हैं
  • एकनाथ शिंदे के बागी विधायकों ने अब नया गुट बना लिया है, वहीं शिंदे ने 38 MLA की नई लिस्ट जारी की है. महाराष्ट्र सरकार का तख्तापलट करने के लिए सिर्फ 37 MLA की जरूरत है. इससे ज़्यादा तो शिवसेना के बागी शिंदे के साथ हैं. एकनाथ शिंदे के पास 50 से ज़्यादा बागियों का समर्थन मिलने की जानकारी मिली है.
  • बागी विद्यायक अब बालासाहेब ठाकरे के नाम से नया संगठन बनाने की कवायद में जुटे हैं.


Next Story