महाराष्ट्र

एक साथ शिंदे और फडणवीस: MVA का तख्तापलट करने BJP का मास्टर प्लान क्या है

एक साथ शिंदे और फडणवीस: MVA का तख्तापलट करने BJP का मास्टर प्लान क्या है
x
Eknath Shinde and Devendra Fadnavis: एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फणनवीस मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी की सत्ता बनाने मंथन कर रहे हैं

महाराष्ट्र में क्या चल रहा: महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है. बीजेपी और एकनाथ शिंदे MVA सरकार का तख्तापलट करने के लिए मीटिंग पर मीटिंग कर रहे हैं, उधर महाविकास अघाड़ी सरकार भी बचे-कूचे विधायकों और मंत्रियों की बैठक ले रही है. शिवसेना के नेता बागियों को लगातार धमका रहे हैं. कुछ दिन पहले संजय राउत ने कहा था गुवाहाटी से बागियों के शव वापस आएँगे और उनका पोस्टमार्टम विधानसभा में होगावहीं अब शिवसेना के मंत्री सुभाष देसाई ने धमकी दी है कि अगर बागी विधायक मुंबई आए तो फिर उन्हें वहां से निकलने नहीं दिया जाएगा।

एक साथ शिंदे और फडणवीस

गोवाहाटी के होटल रेडिसन ब्ल्यू में ठहरे एकनाथ शिंदे और उनके साथी बागी MLA 12 जुलाई तक उसी होटल में रुकेंगे। इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शिंदे से मिलने पहुंचे। महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराने और उद्धव ठाकरे से सत्ता छीनने के लिए बीजेपी और शिंदे के पास पर्याप्त MLA हैं. बीजेपी ने शिंदे को पार्टी में शामिल होकर महाराष्ट्र में भाजपा का परचम लहराने के लिए तगड़ा ऑफर दिया है.

बीजेपी ने शिंदे को क्या ऑफर दिया

एकनाथ शिंदे के पास टोटल 40 विधायकों का समर्थन है। एकनाथ अपने सभी MLA के साथ बीजेपी में शामिल होते हैं तो महाराष्ट्र सरकार का तख्तापलट बिलकुल तय है. शिंदे को अपनी तरफ लेने के लिए बीजेपी ने उन्हें तगड़ा ऑफर दिया है. जिसमे 8 बागियों को कैबिनेट, 5 को राज्य मंत्री और एक डिप्टी सीएम का पद ऑफर किया जा रहा है. मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाबराव पाटिल, संभुराज देशाई, संजय शिरसाट, दीपक केसरकर, उदय सामंत, मंत्री बन सकते हैं।

शिवसेना के सम्पर्क में 20 बागी

आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे के पास जो 40 बागी MLA हैं उनमे से 18-20 तो शिवसेना के संपर्क में हैं. हमारे MLA की हालत किसी कैदी जैसी हो गई है जो शिंदे और बीजेपी की कैद में हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में जब फ्लोर टेस्ट की नौबत होगी तब शिंदे का साथ देने वाले बागी विधायक पलटी मारकर शिवसेना के साथ खड़े हो जाएंगे।

शिवसैनिकों की तोड़फोड़ जारी

महाराष्ट्र में अपनी सरकार गिरते देख संजय राउत और उद्धव ठाकरे बोखला गए हैं. शिवसैनिक बागी विधायकों के घरों-दफ्तरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. शिव सैनिकों ने सोमवार दोपहर को गोंदिया के निर्दलीय विधायक विनोद अग्रवाल का ऑफिस तोड़ दिया। वहीं, पुणे में शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के पुतले का जुलूस निकाला और श्मशान ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया।


Next Story