महाराष्ट्र

चार अगस्त तक ED की गिरफ्त में रहेंगे संजय राउत! कोर्ट ने कहा- दवा का ध्यान रखना, 10 बजे के बाद पूछताछ मत करना

चार अगस्त तक ED की गिरफ्त में रहेंगे संजय राउत! कोर्ट ने कहा- दवा का ध्यान रखना, 10 बजे के बाद पूछताछ मत करना
x
Sanjay Raut will be in ED's custody till August 4: पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को PMLA कोर्ट ने 4 अगस्त तक ED की रिमांड पर भेज दिया।

पात्रा चॉल घोटाला: सोमवार को PMLA कोर्ट ने शिवसेना के सांसद और सामना अख़बार के संपादक संजय राउत को 4 अगस्त तक के लिए ED की रिमांड पर भेज दिया। संजय राउत को ED ने पात्रा चॉल घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है, उनकी गिरफ़्तारी की एक वजह ये भी है कि जब रविवार को ED उनसे पूछताछ करने और छापा मारने गई थी तब वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे.

PMLA कोर्ट ने ED को राउत की कस्टडी तो देदी लेकिन उनका खास ध्यान रखने के लिए भी कहा, कोर्ट ने कहा कि उन्हें दिल से जुडी बीमारी है इस लिए उनकी दवाओं का खास ध्यान रखा जाए और रात 10 बजे के बाद उनसे पूछताछ ना की जाए.

8 दिन की कस्टडी मांगी थी

प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट ने संजय राउत की 8 दिन की गिरफ़्तारी मांगी थी लेकिन कोर्ट ने उन्हें सिर्फ 4 अगस्त तक कस्टडी में रखने के निर्देश दिए और इस दौरान दवा और उनकी हेल्थ का ध्यान रखने के लिए भी कहा. ED ने कोर्ट में कहा कि राउत को तीन बार नोटिस भेजा गया लेकिन वो जानबूझकर पेश नहीं हुए, उन्होंने पात्रा चॉल घोटाले में सबूतों से भी छेड़छाड़ की है. कोर्ट ने कहा कि राउत की कस्टडी तो दे रहे हैं लेकिन वो हार्ट के मरीज हैं उन्हें 6 स्टेंट लगे हैं इस बात का ध्यान रखा जाए. और वो जब चाहें अपने वकील से मिल सकते हैं.

महाराष्ट्र में प्रदर्शन

संजय राउत की गिरफ़्तारी के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के समर्थकों ने खूब हंगामा किया, राज्य के कई जिलों में शिवसैनिकों ने बवाल मचा दिया। इस दौरान पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- मुझे संजय राउत पर गर्व है और सरकार सिर्फ बदले की राजनीति करने के लिए ईमानदार नेता को जूठे केस में फंसा रही है.

ED के अपर निदेशक ने रविवार को संजय राउत से रविवार को 2 घंटे तक पूछताछ की लेकिन वो हर सवाल में सिर्फ यही कहते थे कि- मुझे याद नहीं, मुझे मालूम नहीं। बता दें कि ED को राउत के फ्लैट से 11.5 लाख रुपए कैश मिले थे जिसके बारे में ED ने पूछा तो उन्होंने कहा मुझे नहीं मालूम वो पैसे किसके हैं.

11 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई

ED ने संजय राउत के भाई प्रवीण राउत और पत्नी वर्षा की 9 और 2 करोड़ की संपत्ति जब्त की है, आरोप है कि रियाल स्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों के साथ धोका किया है. उनकी कम्पनी को 3000 फ्लैट बनाने का काम दिया गया था जिनमे से यही रहने वाले 672 लोगों को फ्लैट अलॉट करने थे. और बाकी MAHADA और कंपनी को दिए जाने थे.



Next Story