महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के अकोला में हुए साम्प्रदयिक दंगे की वजह पता चल गई! इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर विवाद हुआ था

महाराष्ट्र के अकोला में हुए साम्प्रदयिक दंगे की वजह पता चल गई! इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर विवाद हुआ था
x
अकोला दंगा अपडेट: अकोला में दंगा क्यों हुआ पता चल गया. इस सांप्रदायिक हिंसा में अबतक एक शख्स की मौत हो चुकि है. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है

Akola Riots Reason: महाराष्ट्र के अकोला में बीते शनिवार 13 मई की रात 11 बजे दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया. देखते ही देखते मामूली का लगने वाला विवाद सांप्रदायिक दंगे में तब्दील हो गया. अकोला दंगे में अबतक एक व्यक्ति की मौत हो चुकि है जबकी पुलिसकर्मियों सहित 8 लोग घायल हुए हैं. हिंसा को रोकने के लिए प्रशासन ने अकोला में धारा 144 लागू कर दी है.

अकोला में क्या हुआ

महाराष्ट्र के अकोला में 13 मई की रात दो अलग-अलग गुटों के लोग आपस में भिड़ गए. इस दौरान खूब पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुईं। उपद्रवियों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। रातभर हिंसा चलती थी. पुलिस की टीमें पहुंचती रहीं लेकिन हालत काबू पाने में बड़ी देर हो गई. जब मामला थोड़ा ठंडा हुआ तो पुलिस से दंगाइयों को पकड़ना शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने करीब 26 आरोपियों को गिरफ्तार किया। प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी.

अकोला हिंसा का कारण

अकोला पुलिस SP ने बतया कि झगड़ा सोशल मीडिया मपोस्ट के कारण हुआ. किसी ने इंस्टाग्राम पर धार्मिक पोस्ट कर दिया था. इस पोस्ट से नाराज लोग पुलिस के पास शिकायत लिखवाने गए थे. लेकिन जबतक पुलिस कुछ एक्शन लेती उससे पहले ही दो लोगों के बीच का झगड़ा दो गुटों का विवाद बन गया. ASP ने बताया कि पहले एक समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू की, तो दूसरे तरफ से भी लोगों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. इसके बाद आगजनी शुरू हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे तो भीड़ तीतर-बितर हुई और इसके बाद गिरफ़्तारी का सिलसिला शुरू हुआ. अकोला दंगे में एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि की गई है जबकी 8 लोग घायल हुए हैं. फ़िलहाल पुलिस यहां शांति कायम करने में सफल हो गई है.

Next Story