महाराष्ट्र

Ration Card Diwali News : राशनकार्ड धारकों की दीवाली होने वाली है बल्ले-बल्ले, सरकार देने जा रही है किराने का पैकेट

Ration Card Holders In Maharashtra To Get Grocery Package
x

एकनाथ शिंदे 

Ration Card Holders Ko Milega Kirane Ka Packet : महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार दीवाली पर राशन कार्ड धारियों को किराने का देगी पैकेट।

Ration Card Holders In Maharashtra To Get Grocery Package : सरकारें राशन कार्ड धारियों को सस्ते दर पर न सिर्फ अनाज दे रही बल्कि फ्री में राशन (Free Ration) का वितरण भी कर रही है। तो वहीं अब महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde Govt.) अपने राशन कार्ड धारियों (Ration Card Holders) को इस वर्ष दीवाली पर किराने का पैकेट (Grocery Packet) देने की तैयारी कर ली है। इसके लिए बजट भी तैयार किया गया है।

डेढ़ करोड़ कार्ड धारियों को लाभ

राज्य सरकार (Maharastra State Government) ने फैसला लिया है कि इस वर्ष दीवाली पर वह आपने डेढ़ करोड़ राशन कार्ड धारियों को दीवाली पर किराने का पैकेट देगी। इसके लिए सरकार ने 513 करोड़ का बजट भी तैयार किया है। जिससे प्रत्येक कार्ड धारी को 100 रूपये के किराने का पैकट दिया जाएगा। ताकि वे दीवाली पर पकवान बना सकें।

जाने क्या मिलेगा किराना

जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत महाराष्ट्र सरकार 100 रूपये के किराना पैकेट में सूजी, मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल का वितरण करेगी।

कैबिनेट ने लिया फैसला

राशनकार्ड धारियों को दीवाली पर किरान पैकेट वितरण करने के लिए राज्य सरकार की कैबिनेट ने फैसला लिया है। जिसके तहत बजट भी सरकार की ओर से तैयार किया गया है। जानकारी के तहत सरकार ने फैसला लिया है कि उक्त राशन के पैकेट का लाभ राशन कार्ड धारियों को 30 दिन के अंदर मिलेगा। यानि एक माह के अंदर वे किसी भी दिन अपने कार्ड से किराना का पैकेट ले सकेगें।

Next Story