2019/Petrol thief gang busted, 2000 liter petrol found in well.jpg

Mumbai News : पेट्रोल चोर गिरोह का पर्दाफास, कुएं में मिला 2000 लीटर पेट्रोल

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
14 Apr 2021

मुुंबई (Mumbai News in Hindi): महाराष्ट्र के सतारा जिले से चोरी हो रही पेट्रोल मामले का पुलिस ने पर्दाफास कर 7 आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वहीं सतारा जिले के एक कुंए से 2000 लीटर पेट्रोल भी बरामद कर लिया हैं। चोर पेट्रोल की पाइपलाइन में छेद करके पेट्रोल चोरी की जा रही थी। 

 

चोरो ने कर दी पाइप में छेद

तेल कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की मुंबई-पुणे-सोलापुर की तेल पाइप लाइन में चोरो ने निसाना बनाया। चोरों ने सतारा जिले के सावड गांव के पास पाइपलाइन में एक छेद कर उसमें पाइप फिट कर दिया। वहीं से पेट्रोल चोरी कर ले जाते थे। 

तेल कम्पनी ने कर चुकी थी शिकायत

एचपी कंपनी की तरफ से पेट्रोल चोरी की शिकायत पुलिस में पहलें ही की गई थी। पुलिस तभी से तेल चोरों के इस गैंग की तलाश कर रही थी लेकिन कोई सुरग हांथ नही लग रहा था। चोर बडे ही शातिराना अंदाज में तेल की चोरी कर ठिकाने लगा रहे थे। लेकिन इस बार ग्रामणांे की शिकायत के बाद सारा भेद खुल गया।

ग्रामीणों की शिकायत पर खुली पोल

पाइपलाइन में किये गये छेद से तेल रिसकर खेत तक जा पहुंचा। इससे बदबू आने के साथ ही खतांे की फसल खराब होने लगी। वही चोरो ने एक कुएं में तेल को स्टोर करने की व्यवस्था में लगे थे। लोगोें ने तेल केा कुएं में स्टोर भी किया। कुएं से पेट्रोल की बदबू आने की शिकायत की और बात पुलिस तक जा पहुंची।
 

पुलिस छपामरकर 7 लोगांे को किया गिरफ्तार

ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुणे और लोनंद पुलिस की स्पेशल ज्वाइंट टीम ने कार्रवाई की। जांच के दौरान सारा भेद खुल गया और पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर पिंपरी चिंचवाड़ से 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER