महाराष्ट्र

Nawab Malik ED: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का दाऊद से कनेक्शन! ED ने घर से उठा लिया

Nawab Malik ED: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का दाऊद से कनेक्शन! ED ने घर से उठा लिया
x
Nawab Malik ED: NCP नेता और शिवसेना सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हैं नवाब मलिक

Nawab Malik ED: अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन सामने आने के बाद शिवसेना सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक से ED पूछताछ कर रही है. भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम के भाई इक़बाल को ED ने अपनी कस्टडी में लिया था जिसके बाद उसने नवाब मालिक का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन होना बताया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नवाब मालिक से पूछताछ के लिए उन्हें मुंबई में मौजूद दफ्तर ले गई है, NCP नेता से ED ने मंगलवार की सुबह 7:45 बजे से इंक्वायरी शुरू की है जो अबतक चल रही है। बता दें कि ED अंडरवर्ल्ड से जुडी प्रॉपर्टी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर रही है।

सुबह 5 बजे ED की टीम मंत्री के घर चली गई

जानकारी के अनुसार ED की एक टीम मंगलवार की सुबह 5 बजे ही नवाब मालिक के मुंबई में स्थित घर पहुंच गई थी. इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें ED के दफ्तर ले जाया गया. सुरक्षा व्यवस्था के तहत CRPF की टीम भी मौके पर मौजूद रही. ED ने यह काम गोपनीय तरीके से अंजाम दिया है।

क्या नवाब मालिक का दाऊद से कनेक्शन है

कुछ दिन पहले ED ने भगौड़े दाऊद इब्राहिम के भाई इक़बाल को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी कस्टडी में लिया था, पूछताछ में उसने एनसीपी नेता नवाब मलिक का भी नाम लिया था, आरोप है कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड की प्रॉपर्टी की ट्रेडिंग की है। पिछले साल महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंध होना बताया था. पता चला है कि अंडरवर्ल्ड की कुछ जमीनें जो मुंबई में मौजूद हैं उन्हें नवाब मलिक ने उसे दाऊद इब्राहिम की गैंग से खरीदा था।

ये जमीने मुंबई ब्लास्ट के आरोपियों की हैं, पूर्व सीएम ने यह भी आरोप लगाए थे कि सरदार शाह वली खान और दाऊद की बहन हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के नवाब मालिक के व्यवसाइक रिश्ते हैं. आरोप है कि नवाब मालिक के रिश्तेदार ने भी एक कंपनी जिसका नाम "सोलिडस" है उसे मुम्बई की LBS रोड में मौजूद करोड़ों की जमीन सस्ते में बेचीं थी.

फडणवीस ने और क्या आरोप लगाए थे

पूर्व महारष्ट्र सीएम ने ये भी कहा था कि जमीन की बिक्री सरदार शाह वली खान और सलीम पटेल ने की थी. इस कंपनी ने मलिक के भी संबध थे, कुर्ला के LBS रोड में मौजूद 3 एकड़ जमीन सिर्फ 20-30 लाख में बेच दी गई है। जबकि इसकी बाजार कीमत 3 करोड़ से अधिक थी.

मंत्री के ED द्वारा पूछताछ किए जाने से राजीनीतिक विवाद शुरू हो गया है, शिवसेना के सासंद संजय राउत ने आरोप लगाए हैं कि बीजेपी और केंद्र सरकार आवाज उठाने वालों को डराने के लिए ऐसा कर रही है। वहीं कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि नवाब मलिक ने बीजेपी की पोल खोली है जिसका बदला लिया जा रहा है। वहीं NCP नेता शारद पवार ने कहा कि सरकार एजेंसिस का गलत इस्तेमाल कर रही है, कोई मुस्लिम कार्यकर्ताहोता है तो सरकार उसका नाम दाऊद से जोड़ देती है।


Next Story