महाराष्ट्र

हिन्दुओं को लुभाने MVA का आखिरी दांव! औरंगाबाद का नया नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नया नाम धाराशिव रख दिया

हिन्दुओं को लुभाने MVA का आखिरी दांव! औरंगाबाद का नया नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नया नाम धाराशिव रख दिया
x
Aurangabad New Name, Osmanabad New Name: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार सिर्फ चंद घंटो की मेहमान है, इसी लिए MVA ने हिन्दुओं को अपनी तरफ खींचने के लिए मुस्लिम नाम वाले शहरों का हिन्दुकरण कर दिया

औरंगाबाद का नया नाम/ उस्मानाबाद का नया नाम: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA) सिर्फ चंद घंटों में सत्ता से बेदखल होने वाली है। ऐसे में उद्धव ठाकरे अपनी सत्ता क़याम करने के लिए हिन्दुओं को अपनी तरफ खींचने आखिरी दांव खेल चुके हैं. महाराष्ट्र के दो जिलों के नाम बदल दिए गए हैं. औरंगाबाद का नया नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नया नाम धाराशिव रखकर मुस्लिम नाम वाले जिलों का हिन्दू नामकरण कर दिया गया है.

उद्धव सरकार की बची कुछ कैबिनेट ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नया नाम रखने का प्रस्ताव पास कर दिया है. इन दोनों जिलों के नाम मुस्लिम थे जिन्हे अब हिन्दू नाम दिया गया है। उद्धव सरकार अपने आखिरी दिन गईं रही है ऐसे में MVA भी बीजेपी के सीएम योगी और शिवराज सिंह चौहान की राह पर चल पड़े हैं.

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नया नाम रखा

जहां एक तरफ उद्धव ठाकरे की MVA सरकार के हाथ से महाराष्ट्र की सत्ता जाने वाली है, गुरुवार यानी 30 जून को महाराष्ट्र राजयसभा में MVA को फ्लोर टेस्ट देकर बहुमत साबित करना है वहीं ठीक एक दिन पहले औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नामकरण कर MVA क्या साबित करना चाहती है किसी के पल्ले नहीं पड़ रहा है। खैर मुस्लिम नाम वाले जिलों का हिन्दु नामकरण करने भर से सत्ता को बचाया नहीं जा सकता।

महाराष्ट्र सरकार मंत्रालय ने औरंगाबाद का नया नाम संभाजी नगर(Aurangabad's new name is Sambhaji Nagar) और उस्मानाबाद का नया नाम धाराशिव (Osmanabad's new name is Dharashiv) कर दिया है।

Navi Mumbai airport new name: इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे के कैबिनेट ने नवी मुंबई एयरपोर्ट का नया नाम स्वर्गीय डीबी पाटिल एयरपोर्ट (DB Patil Airport)रख गया है

उद्धव ने बागियों को कहा धन्यवाद

बुधवार को हुई कैबिनेट की मीटिंग के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने बागी विधायकों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा उन सभी बागियों को मेरा धन्यवाद जिन्होंने मुझे धोखा दिया। बता दें कि महाराष्ट्र गवर्नर ने उद्धव सरकार को गुरुवार के दिन फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दिए हैं और 30 जून महाविकास अघाड़ी सरकार का महाराष्ट्र की सत्ता में आखिरी दिन साबित हो सकता है.

Next Story