महाराष्ट्र

मुंबई में आने वाले दिनों के लिए YELLOW ALERT जारी, जानें क्या कल 31 जुलाई को स्कूलों में छुट्टी है?

मुंबई में आने वाले दिनों के लिए YELLOW ALERT जारी, जानें क्या कल 31 जुलाई को स्कूलों में छुट्टी है?
x
Mumbai Weather Forecast, School Holiday Update For 31 July 2023: मुंबई में पिछले दिनों भयंकर बारिश का दौर चला। इससे शहर के कई इलाको में जलमग्न की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

Mumbai Weather Forecast, School Holiday Update For 31 July 2023: मुंबई में पिछले दिनों भयंकर बारिश का दौर चला। इससे शहर के कई इलाको में जलमग्न की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, कई दिनों तक मुंबई और उसके आस पास के जिलों में मूसलाधार बारिश के बाद, लोग अब अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद कर सकते हैं।

पांच दिनों के लिए अपने पूर्वानुमान में, मौसम ब्यूरो ने 1 अगस्त तक शहर के लिए कोई अलर्ट नहीं जारी किया है, जिसके बाद IMD ने 2 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार सप्ताह के मध्य तक मुंबई में बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। इस बीच, पड़ोसी जिलों रायगढ़ और रत्नागिरी में पीला अलर्ट जारी है।

बता दें की मौसम विज्ञानियों और मौसम विशेषज्ञों ने शहर में बारिश की तीव्रता में कमी का कारण कम दबाव वाले क्षेत्र की उत्तर दिशा में हलचल को बताया, जिसके कारण शहर में लगातार बारिश हुई। स्काईमेट वेदर सर्विसेज के मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने मीडिया को जानकारी दी की, “जैसे-जैसे कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होगा और उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा, शहर में मॉनसून का प्रभाव कम हो जाएगा।”

क्या मुंबई में स्कूलों की छुट्टी है ?

मुंबई में मौसम सामान्य होने के चलते किसी भी प्रकार की छुट्टी का एलान नहीं किया गया है। किसी भी तरह की फेक न्यूज़ एवं सूचना से बचे।

Next Story