महाराष्ट्र

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार! कई इलाके जलमग्न, अगले 5 दिन भारी बारिश के आसार

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार! कई इलाके जलमग्न, अगले 5 दिन भारी बारिश के आसार
x
Mumbai Next 5 Days Forecast; मुंबई में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है।

Water Logging In Mumbai Today: मुंबई में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के चलते माया नगरी के कई हिस्से जल मग्न हैं। शहर के निचले इलाको में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शहर के कई इलाको की सड़के भारी बारिश के चलते पानी से लबालब भरे हैं। यहाँ यातायात प्रभावित हो गया है।

वडाला से मानखुर्द सेक्शन के डाउन हार्बर लाइन के कुर्ला स्टेशन पर जलभराव की सूचना मिली है, जिससे लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई हैं।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, हार्बर लाइन डाउन पर उपनगरीय यातायात आज 14.45 बजे सुरक्षा एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया, जबकि बाकी हिस्से चालू हैं। बता दें की सेंट्रल रेलवे सीपीआरओ ने कहा कि हार्बर लाइन अप ट्रेनें भी चल रही हैं। शुक्रवार को मुंबई में भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया और शहर और उसके उपनगरों में वाहन यातायात बाधित हो गया है।

आईएमडी मुंबई ने शहर और उपनगरों में भारी बारिश और अलग-अलग इलाको में बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक कभी-कभी 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

Mumbai Next Five Days Weather Forecast

मौसम विभाग ने जानकारी दी की पिछले 24 घंटो के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और घाट क्षेत्रों में मानसून सक्रिय रहा, जहां व्यापक रूप से भारी से बहुत भारी वर्षा हुई और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हुई। सक्रिय मानसून स्थितियों के कारण, अगले 4-5 दिनों के दौरान कोंकण के कुछ हिस्सों और मध्य महाराष्ट्र के आसपास के घाट क्षेत्रों में बारिश की यह बढ़ी हुई गतिविधि जारी रहने की संभावना है। इस अवधि के दौरान कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के आसपास के घाट क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में भी वर्षा की गतिविधि में वृद्धि की उम्मीद है और अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

Next Story