महाराष्ट्र

MPSC परीक्षा टली तो युवक ने लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- 'सब मायाजाल है'

MPSC परीक्षा टली तो युवक ने लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- सब मायाजाल है
x
Pune / पुणे : कोरोना महामारी के चलते पुणे में बीते बुधवार को 24 साल के एक युवक ने अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। मिली जानकारी के अनुसार पुणे जिले के हडपसर इलाके के रहने वाले स्वप्निल लोनकर महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MPSC) की तैयारी कर रहा था। जानकारी के मुताबिक स्वप्निल एक मेहनती और होनहार छात्र था। 

Pune / पुणे : कोरोना महामारी के चलते पुणे में बीते बुधवार को 24 साल के एक युवक ने अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। मिली जानकारी के अनुसार पुणे जिले के हडपसर इलाके के रहने वाले स्वप्निल लोनकर महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MPSC) की तैयारी कर रहा था। जानकारी के मुताबिक स्वप्निल एक मेहनती और होनहार छात्र था।

बताया जा रहा है की स्वप्निल ने महाराष्ट्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MPSC) की प्रीलिम्स परीक्षा पास भी कर ली थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से अंतिम साक्षात्कार टल जाने के चलते उसे कोई नौकरी नहीं मिल पा रही थी। इसी के चलते वह परेशान था और उसने यह भयानक कदम उठाया।

स्वप्निल ने जब यह कदम उठाया उसके पिता अपने प्रेस में थे और माँ और बहन भी बाहर गए हुए थे। सबसे पहले उसकी बहन ने शव देखा और फिर बाकी परिवार को पता चला। और फिर पुलिस को सूचना दी गई।

सुसाइड नोट में लिखा, 'एमपीएससी, सब मायाजाल है'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वप्निल के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इस नोट में उसने लिखा है, 'एमपीएससी, सब मायाजाल है। इसके झांसे में न पड़ें।आने वाले दिनों में उम्र और बोझ बढ़ता जा रहा है।' उसने लिखा, मेरा आत्मविश्वास लगातार गिरता जा रहा है। मुझे परीक्षा (एमपीएससी प्रीलिमनरी) पास किए हुए दो साल हो गए हैं। उसमे स्वप्निल ने लिखा पहाड़ जैसा कर्ज खड़ा हो गया है जिसे प्राइवेट नौकरी करके नहीं उतारा जा सकता।

स्वप्निल ने नोट में आगे लिखा है, 'अगर कोविड महामारी नहीं होती तो सारी परीक्षाएं समय पर होतीं और जीवन कुछ अलग होता। मुझे कुछ समय से नकारात्मक विचार आ रहे हैं लेकिन मुझे उम्मीद थी कि कुछ तो होगा। लेकिन अब ऐसा नहीं लगता। मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। यह मेरा खुद का फैसला है। मुझे माफ कर देना।'

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story