महाराष्ट्र

शख्स ने ओरंगजेब की तारीफ वाला व्हाट्सऐप स्टेटस लगाया, पुलिस ने धर लिया

शख्स ने ओरंगजेब की तारीफ वाला व्हाट्सऐप स्टेटस लगाया, पुलिस ने धर लिया
x
Man posts WhatsApp status praising Aurangzeb: मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर का है, जहां एक शख्स द्वारा ओरंगजेब से जुड़ा स्टेट्स लगाने पर पुलिस ने एक्शन लिया है

Aurangzeb WhatsApp Status: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ इस लिए मामला दर्ज किया है क्योंकि उसने इस्लामिक आक्रांता औरंगजेब की तारीफ में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाया था. घटना 16 मार्च की है, पुलिस को शिकायत मिली थी कि मुस्लिम समाज के एक व्यक्ति ने आक्रांता औरंगजेब की तारीफ में व्हाट्सऐप स्टेटस लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 295 सहित कई मामलों में आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर दी.

औरंगजेब का स्टेटस लगाने पर FIR

इस घटना की जांच पड़ताल वड़गांव पुलिस कर रही है, पुलिस का कहना है कि- हमारा यही आग्रह है कि कोई भी किसी भी दूसरे वयक्ति के धर्म के बारे में अपमानजनक टिप्पणी न करे, बता दें कि किसी धर्म का अपमान करने के इरादे से उस धर्म के पूजा स्थल को अपवित्र करने, किसी धर्म विशेष की मान्यताओं और विश्वासों का अपमान करने के मामलों में धारा 295 लागू होती है.

महाराष्ट्र में औरंगजेब को लेकर सियासत

बता दें कि मुग़ल आक्रांता औरंगजेब को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में गहमा-गहमी का माहौल है. 24 फरवरी को ही एकनाथ शिंदे सरकार ने औरंगाबाद जिले का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूर किया है. अब औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव है. लेकिन कुछ राजनितिक दलों को इस फैसले से नाराजगी है.

इसी के विरोध में AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील की अगुवाई में भूख हड़ताल और धरना दिया गया था. इसी बीच कुछ लोग कथित तौर पर औरंगज़ेब की होर्डिंग लेकर पहुंच गए. औरंगाबाद जिंदाबाद के नारे भी लगाए. हालांकि इम्तियाज जलील का कहना था ये शरारती तत्वों की करतूत थी. 18 मार्च को AIMIM का धरना खत्म हो गया. अब AIMIM का कहना है कि वह इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाएगी


Next Story