महाराष्ट्र

Maharashtra: महाराष्ट्र में शर्मनाक घटना, ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे गए थे खिलाड़ी छात्र, दम घुटने से 29 बच्चे बेहोश

Maharashtra: महाराष्ट्र में शर्मनाक घटना, ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे गए थे खिलाड़ी छात्र, दम घुटने से 29 बच्चे बेहोश
x
Maharastra: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में ट्रक के अंदर भरे 29 छात्र बेहोश हो गए.

Maharashtra Gondia News In Hindi: स्कूलों में खेल को राज्य सरकारें बढ़ावा तो देती है लेकिन सुविधाओं के नाम पर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र (Maharastra) राज्य के गोंदिया जिले (Gondiya District) से सामने आ रहा है। जहां खिलाड़ी छात्रों को एक ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरा गया था। दम घुटने के कारण तकरीबन 29 बच्चे बेहोश हो गए। उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खेल के लिए ले गये थे 120 बच्चे

जानकारी के तहत गोंदिया के सरकारी आदिवासी आश्रम स्कूल (Gondiya Aadivasi Aashram School) के 120 छात्रों को एक ट्रक में भरकर कोयलरी आश्रम के एक स्कूल में ले जाया गया था। खेल समाप्त होने के बाद उसी ट्रक से सभी बच्चे वापस लौट रहे थे, चूंकि क्षमता से ज्यादा बच्चे सवार थे, जिसके चलते बच्चों को चक्कर आने लगा और वे बेहोश हो गए। उन्हे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हेडमास्टर को वाहन व्यवस्था की थी जिम्मेदारी

जानकारी के तहत स्कूल के बच्चों को दूसरी स्कूल में खेल के लिए ले जानें और बस व्यवस्था आदि स्कूल के हेडमास्टर को करनी चाहिए, लेकिन उन्होने समुचित वाहन की व्यवस्था नहीं की। नतीजा बच्चों को भुगतना पड़ा है।

होगी कार्रवाई

गोंदिया के संरक्षक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। घटना सामने आते ही देवरी के आदिवासी विकास परियोजना अधिकारी विकास राचलवार ने इसे गंभीरता से लिए हैं और उनका कहना है कि इस घटना के लिए जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story