महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: तोते ने 72 साल के बुजुर्ग को मारी सीटी तो पुलिस ने मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली

महाराष्ट्र: तोते ने 72 साल के बुजुर्ग को मारी सीटी तो पुलिस ने मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली
x
Maharashtra: तोते के सीटी मारने से बुजुर्ग व्यक्ति इतना ऑफेंड हो गया कि तोते के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंच गया.

Maharashtra: महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस ने तोते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. शिकायत एक 72 साल के बुजुर्ग द्वारा लिखवाई गई है जो उस मिट्ठू से परेशान हो गया था. बुजर्ग व्यक्ति का आरोप है कि जब भी वो तोते वाले घर के सामने से निकलता है तो वह मिट्ठू उसे देखकर सीटी मारता है. उस तोते ने मुझे परेशान कर के रखा है.

तोते ने बुजुर्ग को कैसे परेशान किया पुणे के शिवाजी नगर की महात्मा गांधी कलमी कालोनी में रहने वाले एक 72 वर्षीय बुजर्ग ने पुलिस ने तोते के खिलाफ शिकायत की है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि उन्हें घर के सामने एक व्यक्ति ने तोता पाला है. जब भी वे अपने घर से निकलते हैं तो तोता उन्हें देखकर सीटी मारता है, पूरे दिन बड़बड़ करता है, शोर मचाता है. मूझे तोते से बहुत परेशानी होती है.

तोता मालिक क्या बोला

जब तोते के सीटी मारने से बुजर्ग ऑफेंड हो गया तो वह मिट्ठू की शिकायत करने उसके मालिक के पास पहुंच गया. बुजुर्ग ने उससे कहा 'तुम अपने तोते को समझा लो, मुझे देखकर सीटी मारता है, दिन भर शोर करता है, इसे घर के अंदर रखो. लेकिन तोता के मालिक ने कहा 'ये यहीं रहेगा' इसके बाद दोनों में बहस छिड़ गई.

पुलिस ने तोता मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया

वैसे तो पुलिस मारपीट, चोरी, यहां तक की रेप जैसी घटनाओं में भी FIR लिखने से मना कर देती है और शिकायत लिखवाने आए लोगों को परेशान करती है मगर यहां पुणे की खिड़की थाने की पुलिस ने तोते के सीटी मारने पर उसके मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि "हमने बुजर्ग व्यक्ति की शिकायत पर तोते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिसमे शांति भंग करने, आपराधिक धमकी देने का केस लगाया है. लेकिन यह असंज्ञेय अपराध है हम नियम के अनुसार तोते और उसके मालिक के खिलाफ एक्शन लेंगे।"

बाद में पुलिस ने तोते मालिक को थाने में बुलाकर समझाईश दी और अपने तोते को संभालकर रखने के लिए कहा

Next Story