महाराष्ट्र

100 करोड़ की वसूली के आरोप के बीच Maharashtra के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफ़ा, दिलीप पाटिल होंगे नए Home Minister

Aaryan Dwivedi
5 April 2021 6:15 PM GMT
100 करोड़ की वसूली के आरोप के बीच Maharashtra के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफ़ा, दिलीप पाटिल होंगे नए Home Minister
x
मुंबई. आरोपों के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अनिल देशमुख पर पूर्व कमिश्नर परम बीर सिंह द्वारा 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाया गया था. अब महाराष्ट्र ने नए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (New Maharashtra Home Minister Dilip Wasle Patil) होंगे. महाराष्ट्र में महाअघाड़ी सरकार में गृहमंत्री का पद एनसीपी के कोटे से था.

मुंबई. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परम बीर सिंह के आरोपों के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अनिल देशमुख पर पूर्व कमिश्नर परम बीर सिंह द्वारा 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाया गया था. अब महाराष्ट्र ने नए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल (New Maharashtra Home Minister Dilip Wasle Patil) होंगे. महाराष्ट्र में महाअघाड़ी सरकार में गृहमंत्री का पद एनसीपी के कोटे से था.

मुंबई हाईकोर्ट ने CBI को सौंपी जांच

गौरतलब है कि आज ही मुंबई हाईकोर्ट ने CBI को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Ex Commissinor of Mumbai Police Param Bir Singh) द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की 15 दिनों के भीतर प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए कहा है। बीते कई दिनों से इस मामलों को लेकर महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल मची हुई है।

Next Story