2020/Full Curfew 2.jpg

Maharashtra Curfew 2021 : महाराष्ट्र में आज से पूर्ण कर्फ्यू, ये चीज़े रहेंगी बंद

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
14 Apr 2021

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब देश के कई राज्यों ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाना शुरू कर दिया है. देश में सबसे तेजी से संक्रमित मिलने वालो की संख्या में महाराष्ट्र (Maharashtra) अव्वल है. इसलिए मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने आज से 1 मई तक पूर्ण कर्फ्यू (Full Curfew) लगा दिया है. 

 

Maharashtra Curfew 2021 : : महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने पूरे राज्य में बुधवार से पूर्ण कर्फ्यू (Full Curfew) लगाने का ऐलान कर दिया है। यह कर्फ्यू रात्रि आठ बजे से सुबह 7 बजे तक रहेगा, जो एक मई तक चलेगा। अगले 15 दिन के लागू इस लॉकडाउन को ब्रेक द चैन नाम दिया गया है। मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray (उद्धव ठाकरे) ने मंगलवार शाम इसकी घोषणा की।

10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी टली 

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। बगैर जरूरी काम के लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। लॉकडाउन के दौरान सरकार रियल स्टेट सेटर के मजदूरों और परमिट वाले रिक्शा चालकों को 1500 रुपए की मदद देगी। अगले एक महीने तक शिव भोजन योजना के तहत गरीबों को खाने की थाली भी मुफ्त दी जाएगी।

राज्य में लॉकडाउन के बावजूद सेबी, बैंक, बीमा कंपनियां, ई-कॉमर्स, पेट्रोल पंप, डेटा सेंटर, आईटी कंपनियां खुली रहेंगी। होटल, रेस्टोरेंट टेक अवे और होम डिलीवरी जारी रख सकेंगे। रास्ते के ढाबे और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे, लेकिन टेक अवे फॉर्मेट में सुबह 7 से रात 8 बजे तक ही काम कर सकेंगे।

ये रहेंगे बंद 

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सिनेमा हॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम, मनोरंजन पार्क, जिम और स्पोर्ट्स कॉप्लेस बंद रहेंगे। फिल्मों, धारावाहिकों, विज्ञापनों की शूटिंग भी बंद रहेगी। सरकार ने सभी पूजा स्थल, स्कूल-कॉलेज, निजी कोचिंग लास, स्पा, सैलून और पार्लर को भी 1 मई की सुबह 7 बजे तक बंद रखने का आदेश दिया है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER