महाराष्ट्र

UK में भारतीय हाई कमीशन के बाद US के सैन फ्रांसिस्को में इंडियन कॉन्स्यूलेट पर खालिस्तान समर्थकों हमला

UK में भारतीय हाई कमीशन के बाद US के सैन फ्रांसिस्को में इंडियन कॉन्स्यूलेट पर खालिस्तान समर्थकों हमला
x
Khalistan supporters attack Indian Consulate in San Francisco: अमृतपाल सिंह और खालिस्तान समर्थकों ने सानफ्रांसिस्को के इंडियन कॉन्स्यूलेट पर हमला किया है

Attack on US Indian Consulate: रविवार को लंदन में मौजूद भारतीय हाई कमीशन में खालिस्तान समर्थकों ने हमला किया, अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस द्वारा लिए गए एक्शन के बाद लंदन में रहने वाले खालिस्तानियों ने भारतीय उच्च आयोग में तोड़फोड़ कर तिरंगे को हटाकर अपना खालिस्तान वाला झंडा लगा दिया, अब ऐसी ही घटना अमेरिका के सानफ्रांसिस्को में मौजूद भारतीय कॉन्स्यूलेट पर हुई है.

भारतीय कॉन्स्यूलेट सानफ्रांसिस्को में हमला

खालिस्तान समर्थकों ने Indian Consulate in San Francisco में हमला किया है. अमृतपाल के समर्थकों ने यहां भी तिरंगे को हटाकर अपना खालिस्तानी झंडा लगा दिया। इन लोगों ने स्प्रे पेंट्स से अमृतपाल को रिहा करो.. लिख दिया। इन लोगों ने कॉन्स्यूलेट के गेट्स तोड़ दिए। वहां खालिस्तान के झंडे लगा दिए। भारतीय अमेरिकियों ने हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। ​​​

लंदन की घटना को लेकर भारत के गुस्सा

विदेश मंत्रालय ने लंदन और सानफ्रांसिस्को में हुई घटना के बाद अमेरिकी और ब्रिटिश राजनियकों को तलब किया है. दोनों देशों ने इस घटना की निंदा की है. लंदन में तो भारतीय उच्चायोग ने पहले से बड़ा तिरंगा लगाकर खालिस्तानियों को करारा जवाब दिया है. लेकिन लंदन पुलिस से इस प्रकार की लापरवाही करने की निंदा भी है.

इधर दिल्ली में सिक्खों ने UK हाई कमीशन का घेराव कर दिया

लंदन में खालिस्तानियों ने भारतीय उच्च आयोग पर हमला किया तो इधर सिख समुदाय के लोगों ने दिल्ली में मौजूद UK उच्च आयोग पर ढावा बोल दिया। नई दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमीशन के बाहर सिखों ने खालिस्तानियों के खिलाफ बैनर-पोस्टर लहराए और नारेबाजी की। कहा- भारत हमारा स्वा‌भिमान है। इन सिखों के मुताबिक- तिरंगे का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Next Story