महाराष्ट्र

Jalna IT Raid: महाराष्ट्र के जालना में 5 बिज़नेस ग्रुप्स पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, 390 करोड़ की संपत्ति जब्त

Jalna IT Raid: महाराष्ट्र के जालना में 5 बिज़नेस ग्रुप्स पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड, 390 करोड़ की संपत्ति जब्त
x
Jalna IT Raid: IT के 260 अफसर 120 गाड़ियों में पहुंचे, सभी गाड़ियों में दुल्हन हम ले जाएंगे वाले स्टिकर लगे थे, ताकि कोई इस सीक्रेट मिशन के बारे में जान ही ना पाए

Maharashtra Jalna IT Raid: गुरुवार के दिन महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. IT की टीम ने यहां 5 बिज़नेस ग्रुप के ठिकानों में रेड मारकर 390 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है। IT रेड में टीम को 58 करोड़ रुपए कैश और 32 किलो सोना और सोने के आभूषण मिले हैं. वहीं 16 करोड़ रुपए के हीरे, मोती बरामद हुए हैं. IT की टीम को बेनामी कैश गिनने में 13 घंटे का वक़्त लग गया.


महाराष्ट्र के जालना में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

Income Tax Department raid in Jalna Maharashtra: मिडिया रपोर्टस के अनुसार जालना में SRJ Steal, Kalika Steal, Co-Operative Bank, फाइनेंसर विमल राज बोरा, डीलर प्रदीप बोरा के फैक्ट्री, घर ऑफ़ ऑफिस में IT ने 1 से लेकर 7 अगस्त तक कार्रवाई की. इस रेड में IT के 260 अफसर और कर्मचारी शामिल थे. जो 120 अलग गाड़ियों से रेड मारने के लिए पहुचें थे. इन पांचों कंपनियों और उनके मालिकों के ठिकानों में IT ने एक ही समय 5 टीम बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया है. IT को इन सभी बिज़नेस ग्रुप्स पर टैक्स चोरी का शक था.

इतना पैसा मिला कि नोट गिनते कर्मचारियों की तबियत ख़राब हो गई

IT ने जालना से 10 किमी दूर एक कारोबारी के फार्महाउस में रेड डाली, जहां अलमारी के नीचे, बिस्तर के अंदर और कई स्थानों में 35 नोटों से भरी थैलियां मिली। इन नोटों को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ले जाकर गिना गया. जहां पूरे कैश को गिनने में 12 मशीने लगीं। उधर अन्य स्थानों में पाए गए भारी मात्रा में नगदी को गिनते-गिनते कई कर्मचारियों की तबियत खराब हो गई.

IT का टॉप सीक्रेट प्लान था

आयकर विभाग की टीम की कार्रवाई टॉप सीक्रेट थी, टीम के अधिकारी जिन गाड़ियों में बैठकर रेड मारने के लिए गए थे उनमे 'दुल्हन हम ले जाएंगे' वाले स्टीकर लगे थे. ताकि कोई यह समझ ही ना पाए कि यह गाड़ियां किसी जांच एजेंसी की हैं. लोगो को लगे कि बरात में शामिल गाड़ियां हैं.

Next Story