महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के सांगली में मथुरा से आए 4 साधुओं को बेरहमी से पीटा

महाराष्ट्र के सांगली में मथुरा से आए 4 साधुओं को बेरहमी से पीटा
x
Sangli Maharashtra Sadhus: सांगली में 4 साधू मथुरा से आए थे, लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझकर बहुत मारा

Sangli Maharashtra: महाराष्ट्र के सांगली में मथुरा से आए 4 साधुओं को लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, उनपर बच्चा चोरी करने का आरोप लगा कर साधुओं की बेदम पिटाई कर दी. सभी साधू बीजापुर से पंढरपुर दर्शन करने के लिए जा रहे थे और पंचदशनाम अखाड़े से नाता रखते थे. जिन साधुओं को आरोपियों ने पीटा उनमे महामण्डलेश्वर गर्वगिरी महाराज और उनके शिष्य थे.

साधुओं पर हमला करने वाले आरोपियों का कहना है कि उन्हें लगा ये लोग साधू का भेष धर के बच्चा चोरी करने के लिए आए हैं. इस घटना का वीडियो भी सोशल मिडिया में वायरल हुआ है. जिसके बिनाह पर पुलिस ने हमला करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

साधू हिन्दी भाषी थे, वो हमलावरों की मराठी भाषा नहीं समझ पा रहे थे और ना थी हमलावर हिंदी समझ पा रहे थे. साधू हाथ जोड़कर हमलावरों से खुद को बक्श देने की प्रार्थना कर रहे थे. लेकिन लोगों ने बिना रहम के उन्हें पीटना जारी रखा

इलाज के बाद वापस मथुरा लौटा दिया

इस घटना में साधुओं की हत्या कर दी जाती, तभी बीच में पुलिस आ गई. और सभी की जान बच गई. पुलिस ने इस मामले में कोई FIR नहीं दर्ज की मगर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साधुओं ने किसी भी आरोपी के खिलाफ अपनी शिकायत नहीं दर्ज करवाई।

पता चला है कि महामण्डलेश्वर गर्वगिरी महाराज और उनके 3 शिष्य बीजापुर से पंढरपुर दर्शनों के लिए जा रहे थे तभी बीच में उनकी गाड़ी को आरोपियों ने रोका और उन्हें बाहर निकालकर पीटना शुरू कर दिया, साधू समझ ही नहीं पाए कि उन्हें क्यों मारा जा रहा है. इस घटना के बाद चारो साधु बुरी तरह घायल हो गए जिनमे अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिया गया और बाद में मथुरा के लिए रवाना कर दिया गया.

पालघर में इसी तरह 2 साधुओं को मार डाला गया था

16 अप्रैल 2020 में पालघर में दो साधुओं को भीड़ ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. जिनमे 70 साल के कल्पवृक्ष गिरी, और 35 साल के सुशील गिरी पर बच्चा चोरी करने झूठे आरोप में फंसकर उनकी हत्या कर दी गई थी. दोनों वाराणसी के जूना अखाड़े से नाता रखते थे और रत में महंत श्री राम गिरी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

Next Story