2019/Fire breaks out in Vijay Ballabh hospital, 13 serious patients died.jpg

Mumbai : विजय बल्लभ अस्पताल में लगी आग, 13 गंभीर रोगियों की मौत

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
23 Apr 2021

मुंबई (Mumbai News in Hindi) : महाराष्ट्र के विरार में संचालित विजय बल्लभ अस्पताल के आईसीयू में में आग लग गई। आग लगने के बाद गंभीर रोगी उसकी चपेट में आ गये और वहां से भाग नहीं पाये जिससे उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि आईसीयू में 17 रोगी भर्ती थे। जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। अस्पताल में अन्य वार्डाें में भर्ती रोगियों को भी एहतियात के तौर पर निकाल कर बाहर सिफ्ट कर दिया गया है।

सार्ट सर्किट से लगी आग

अस्पताल सूत्रों की माने तेा पता चलता है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। अस्पताल में सुरक्षा उपकरणो की कमी हेाने से आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जा सका। वहीं बताया जाता है कि जिस वक्त आग लगी वह मात्र दो नर्स तैनात थी। कोई डाक्टर नही था।

दूसरे अस्पताल में किया गया भर्ती

जानकारी के अनुसार विजय बल्लभ अस्पताल के मरीजों को आनन-फानन में  नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए अन्य अस्पताल के प्रबंधन से बात कर स्थान रोगियों को दिलवाया है।

सूचना पाते ही पहुंची दमकल

अस्पाताल में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाडियां मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों के अथक परीश्रम से आग पर काबू पाया गया। वहीं अस्पताल प्रशासन भी मौके पर पहुंचकर व्यवस्था बनाने में लग गया। रोगियों को दूसरे अस्पताल में सिफ्ट किया गया।

कोरोना संक्रमित थे रोगी

जानकारी के अनुसार अस्पाताल के आईसीयू मे ंभर्ती सभी रोगी कोरेाना संक्रमण से ग्रसित थे। जिन 12 मरीजों की मौत हुई है वे सब कोरोना संक्रमित मरीज थे। रोगी गंभीर होने से भाग नहीं सके और वह आग की चपेट में आ गये। यह घटना शुक्रवार की सुबह 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है।


 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER