महाराष्ट्र

मुंबई के चाबड़ हॉउस में आतंकी हमले की आशंका! पुणे से गिरफ्तार दो आतंकियों के पास Chabad House की फोटो मिली

मुंबई के चाबड़ हॉउस में आतंकी हमले की आशंका! पुणे से गिरफ्तार दो आतंकियों के पास Chabad House की फोटो मिली
x
Mumbai Chabad House Terrorist Attack : मुंबई के चाबड़ हॉउस में एक बार फिर आतंकी हमला हो सकता है

Mumbai Chabad House: मुंबई के चाबड़ हॉउस में एक बार फिर से आतंकी हमला होने की आशंका जताई गई है. पुणे से गिरफ्तार दो आतंकियों के पास से Chabad House की तस्वीरें मिली हैं. इन आतंकियों ने Google में भी Chabad House के बारे में सर्च किया था. दोनों टेररिस्ट राजस्थान में आतंकी हमला करने की योजना बना रहे थे. इनके मोबाइल से जब Chabad House की फोटो मिली तो मुंबई के कोलाबा में मौजूद यहूदी समुदाय केंद्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई.

चाबड़ हॉउस में फिर आतंकी हमले की साजिश

आपको याद होना चाहिए कि मुंबई 26/११ आतंकी हमले में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने यहूदियों के सामुदायिक केंद्र चबाड हॉउस पर अटैक किया था. उन्होंने यहां रहने वाली यहूदी फैमिली को खत्म कर दिया था. पाकिस्तानी आतंकी यहूदियों से नफरत करते हैं. वो यहां हमला करके भारत से इजराइल के रिश्ते खराब करने करने की कोशिश में थे.

बता दें कि हाराष्ट्र ATS ने कुछ दिन पहले पुणे पुलिस से मोहम्मद इमरान मोहम्मद यूनुस खान और मोहम्मद यूनुस मोहम्मद याकूब साकी को हिरासत में लिया था। मामले की जाँच के दौरान उनके पास से चाबड़ हाउस की गूगल इमेज मिली थी।

क्या है चाबड़ हॉउस

यह एक यहूदी समुदाय के लोगों एक सामुदायिक केंद्र है. यहां यहूदी लोगों को हर तरह की सामाजिक सुरक्षा और सहयोग दिया जाता है. शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, धार्मिक हर तरह की सुविधा मिलती है. अब एक बार फिर चाबड़ हॉउस में आतंकी हमला करने की साजिश रची जा रही है. इसी लिए मुंबई पुलिस ने छाबड हॉउस इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है.

Next Story