महाराष्ट्र

फडणवीस डिप्टी सीएम बनने से नाखुश! एकनाथ सीएम बनते ही उद्धव के फैसलों को पलटने लगे

फडणवीस डिप्टी सीएम बनने से नाखुश! एकनाथ सीएम बनते ही उद्धव के फैसलों को पलटने लगे
x
Uddhav Thackeray Eknath Shinde Fadnavis: ऐसा कहा जा रहा है कि देवेंद्र फडनिस उनके डिप्टी सीएम बनाने जाने से नाराज हैं

महाराष्ट्र में क्या चल रहा: देवेंद्र फडणवीस एकनाथ केंद्र सरकार से नाराज चल रहे हैं. क्योंकि उनके ना चाहते हुए भी बीजेपी ने उन्हें महाराष्ट्र सरकार में उप मुख्यमंत्री बना दिया है. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे से जितनी ख़ुशी उन्हें मिली से उससे ज़्यादा दुःख उन्हें खुद के डीप्टी सीएम बनने से हो रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि शुक्रवार को बीजेपी कार्यालय में एकनाथ शिंदे के सीएम बनने का जश्न भी नहीं मनाया गया.

देवेंद्र फडणवीस चाहते थे कि उन्हें एकनाथ शिंदे की सरकार में प्रत्यक्ष रूप से कोई पद ना दिया जाए, उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी यही कहा था लेकिन जेपी नड्डा और अमित शाह के कहने पर उन्हें जबरन डिप्टी सीएम बनना पड़ा.

उद्धव ठाकरे क्या बोले

उद्धव ठाकरे के हाथ से सरकार जाने के बाद ठाकरे शिवसेना कार्यालय पहुंचे, उन्होंने कहा कि सरकार गिराने के लिए बीजेपी ने आधी रात को खेल खेला। एकनाथ शिंदे शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं। वह मुझे कुर्सी से तो उतार सकते हैं, लेकिन मेरे दिल से महाराष्ट्र नहीं निकाल सकते। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे अभी भी शिवसेना में ही हैं और शिवसेना के ही मुख्यमंत्री हैं. मगर उद्धव ठाकरे का कहना है कि वो शिवसेना के सीएम नहीं है।

कपिल सिब्बल ने कहा- लोकतंत्र का डांस नहीं हो रहा है

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और MVA के साथ हुए इस गेम के बाद, सुप्रीम कोर्ट म,में शिवसेना की याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने 11 जुलाई को सुनवाई करने की बात कही. कोर्ट के निर्णय के बाद कपिल सिब्बल ने कहा यहां डेमोक्रेसी का डांस नहीं चल रहा है. जिसपर कोर्ट ने कहा कि हम आँख खोलकर बैठे हुए हैं

पहले दिन ही उद्धव के फैसले को पलट दिया

मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद एकनाथ शिंदे ने सबसे पहले पूर्व सीएम उठाव ठाकरे के फैसले को पलट दिया है. शपथ ग्रहण के तुंरत बाद शिंदे ने सॉलिसिटर जनरल को निर्देश दिए कि मेट्रो कार शेड मुंबई की आरे कॉलोनी में ही बनाया जाए।

अभी बहुमत साबित करना है

3 और 4 जुलाई को विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया है. इस दौरान एकनाथ शिंदे को अपना बहुमत साबित करना होगा। इसके बाद ही बीजेपी को स्पीकर पद मिल सकता है.

Next Story