महाराष्ट्र

मुंबई के चेंबूर, विक्रोली और भांडुप में हुए हादसे में मृतकों की संख्या 23 पहुंची, अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी

Aaryan Dwivedi
18 July 2021 9:11 AM GMT
मुंबई के चेंबूर, विक्रोली और भांडुप में हुए हादसे में मृतकों की संख्या 23 पहुंची, अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी
x
मुंबई में लगातार हो रही बारिश जानलेवा साबित हो रही है. देर रात मुंबई में दो लैंडस्लाइड एवं एक दीवार गिरने की घटना हुई है. इन तीनों ही घटनाओं में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि रेस्क्यू टीम और स्थानीय लोगों की मदद से 16 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं अभी भी कई लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही है. 

मुंबई में लगातार हो रही बारिश जानलेवा साबित हो रही है. देर रात मुंबई में दो लैंडस्लाइड एवं एक दीवार गिरने की घटना हुई है. इन तीनों ही घटनाओं में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि रेस्क्यू टीम और स्थानीय लोगों की मदद से 16 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं अभी भी कई लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही है.

बता दें लगातार हो रहे बारिश के चलते देर रात मुंबई के चेंबूर, विक्रोली इलाकों में लैंडस्लाइड एवं भांडुप में दीवार गिरने की घटना हुई है. तीनों घटनाओं में अब तक मृतकों की संख्या 23 पहुंच चुकी है. 17 शव चेंबूर और 5 शव विक्रोली, और एक 16 साल के बच्चे का शव भांडुप से निकाला जा चुका है. लैंडस्लाइड के चलते पांच मकान गिरे हैं. NDRF की टीम मलबा हटाने में लगी हुई है.

NDRF इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया कि हमने मलबे (चेंबूर में) से दो शव बरामद किए हैं. NDRF कर्मियों के आने से पहले स्थानीय लोगों ने 10 शव बरामद किए. कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है. वहीं, NDRF के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया कि मलबे में 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है.

चेंबूर का यह भरत नगर इलाका काफी ऊंचाई पर है. NDRF को यहां पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है. घटनास्थल पर एंबुलेंस की गाड़ियां मौजूद हैं. कुछ एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाकर लौटी हैं. हादसे की जगह पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है. यहां जाने का रास्ता बहुत संकरा है. एंबुलेंस सीधे वहां तक नहीं पहुंच पा रही है. मुश्किलों के बीच राहत और बचाव कार्य जारी है.

Next Story
Share it