महाराष्ट्र

मुंबई में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, गणेश पंडालों में पाबंदियां, नागपुर में बंद कराई जा रही दुकानें

Viresh Singh Baghel
8 Sep 2021 1:38 PM GMT
मुंबई में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, गणेश पंडालों में पाबंदियां, नागपुर में बंद कराई जा रही दुकानें
x
महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पाबंदियां लगना शुरू हो गई है।

मुबंई। देश की उद्योग नगरी कही जाने वाली मुंबई में कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। सितंबर के पहले हफ्ते में ही मुंबई में कोरोना के कुल मामलों में लगभग 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पिछले हफ्ते के दौरान यहां 2,939 नए मामले सामने आए हैं।

आने वाले दिन अहम

बीएमसी ने चेताया है कि अगले 15 दिन बहुत अहम साबित होने वाले हैं। ऐसे में गणेशोत्सव के दौरान गणेश पंडालों में भक्तों के जाने पर पाबंदी लगा दी है। नागपुर में कोरोना के खतरे को देखते हुए दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। अब यहां सिर्फ 4 बजे शाम तक ही दुकानें खुलेंगी।

प्रतिदिन आ रहे 400 केस

मंगलवार को मुंबई में 349 कोरोना केस आए और 5 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्‍या 7 लाख 46 हजार 725 हो गई और मरने वालों का आंकड़ा 15,998 तक पहुंच गया। आंकड़ों पर नजर डालें तो सितंबर माह में हर दिन रोजाना 400 से ज्‍यादा कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं।

24 घंटे में 3,898 नए मरीज

खबरो के मुताबिक महाराष्ट्र में 24 घंटों के दौरान 3,898 नए मामले सामने आए और 86 लोगों की मौत हुई है। जिससे राज्य में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64 लाख 93 हजार 698 हो गई और मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 37 हजार 897 पहुंच गया है।

घर पर मनाएं त्यौहार

मुंबई की मेयर ने बढ़ते केस के चलते कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा जताया है। उन्होने लोगो से कहा है कि घर में रह कर गणेशोत्सव मनाएं। गणेश पंडालों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गणेशोत्सव मनाने के लिए कहा गया है, साथ ही पंडालों में 10 चुने हुए लोग ही देखभाल कर सकेगें।

संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए भक्तों की एंट्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। आयोजकों को ऑनलाइन माध्यम से दर्शन का इंतजाम करना होगा। बीएमसी ने कहा है कि आयोजकों को फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ-साथ केबल और स्थानीय टीवी चैनलों के माध्यम से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करनी चाहिए।

Next Story
Share it