महाराष्ट्र

शरद पवार के इस्तीफे को कमेटी ने नामंजूर किया! कमेटी खुद शरद पवार ने बनाई थी

शरद पवार के इस्तीफे को कमेटी ने नामंजूर किया! कमेटी खुद शरद पवार ने बनाई थी
x
शरद पवार ने पहले NCP से अध्यक्ष पड़ छोड़ने का एलान किया, फिर अपने डिसीजन के लिए एक कमेटी बनाई, उसी कमेटी ने शरद के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया

शरद पवार एनसीपी अध्यक्ष: महाराष्ट्र की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी NCP के अध्यक्ष शरद पवार ने कुछ दिन पहले पार्टी के अध्यक्ष पड़ से इस्तीफा देने का एलान किया था. लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता इसके खिलाफ थे. इसी लिए शरद पवार ने एक कमेटी बनाई और उसी कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया।

कुछ समझ में आया? पवार ने पहले कहा मुझे NCP अध्यक्ष पद में नहीं रहना, इसके बाद खुद अध्यक्ष के चुनाव के लिए कमेटी बनाई, और उसी कमेटी ने उनके इस्तीफे को रिजेक्ट कर दिया। अभी भी नहीं समझे? जिनको समझना था वो पहले ही समझ गए थे कि आखिर NCP में क्या खेल चल रहा है.

अगले एक साल के लिए बने रहेंगे NCP अध्यक्ष

शरद पवार की बनाई कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को ठुकरा दिया है जिसे खुद शरद पवार ने दिया था. कमेटी ने फैसला लिया है कि अगले एक साल के लिए पवार ही कमेटी के अध्यक्ष रहेंगे। NCP के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि कोर कमेटी ने पवार से अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

हम सब मिलकर शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर करते हैं. हम उनसे विनती करते हैं कि वो पद पर बने रहें. मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया. इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है. न केवल NCP नेताओं ने बल्कि प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है."

शरद पवार ने अपने ही इस्तीफे पर निर्णय लेने के लिए खुद कमेटी बनाने का सुझाव दिया था और इस कमेटी में कौन-कौन होगा इसका भी एलान किया था. जाहिर है शरद पवार के लोग उनका इस्तीफा कभी स्वीकार नहीं करते। अब ऐसा लगता है कि यह पूरा खेल किसी और मकसद के लिए रचा गया था.


Next Story