Blood banks of Maharashtra getting dry, appeal of minister, youth should come forward and do.jpg

ड्राई हो रहे महाराष्ट्र के ब्लड बैंक, मंत्री की अपील, युवा आगे आंए और करें...

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
02 Apr 2021

मुंबई। देश का महाराष्ट्र राज्य सर्वाधिक कोरोना से प्रभावित हो रहा है। कोरोना की दूसरी लहर सर्वाधिक घातक सिद्व हो रही है। वही ऐसे हालत में कोरोना रोगियों के इलाज में रक्त की कमी सबसे बडी बाधा बनकर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के एक मंत्री के एक अपील के बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि राज्य में बल्ड की कमी कम हैं। उन्होने महाराष्ट्र के युवाओं से रक्तदान करने की अपील की है।

मंत्री ने की अपील

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री डॉ जितेंद्र अवहद ने हाल के दिनो में राज्य के युवाओं से अपील करते हुए रक्तदान करने के लिए कहा है। उन्होने एक ट्वीट कर युवाओं से कहा है महाराष्ट्र के ब्लड बैंकों में खून की भारी कमी देखी जा रही है। ऐसे राज्य के युवाओं को समाज की मदत करनी चाहिए। 

निःस्वार्थ भाव से करें रक्तदान 

मंत्री डा जितेन्द्र अवहद ने कहा कि इस संकट की घडी में प्रदेंश के युवा स्वेच्छा और निस्वार्थ भाव से रक्तदान कर पीड़ित मानवता की सेवा करें। उनके रक्त से न जाने कितने दुःखी लोगों को जीवनदान मिलेगा। समाज युवाओं के इस त्याग और सहयोग को कभी नहीं भूलेगा। 

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित

कोरेाना से महाराष्ट्र राज्य सबसे अधिक प्रभावित है। यह प्रतिदिन रोगियों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। वहीं मृत्युदर भी बढ रही है। ऐसे में रक्त की कमी एक और बडी समस्या के रुप में सामने आ रही है। कोरोना के भय से लोग रक्तदान करने भी सामने नही आ रहे है। इसी बात को लेकर सरकार चिंतित है।

एक सप्ताह में रिक्त हो जायेंगे ब्लडबैंक

एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री डॉ. जितेंद्र अवध ने अपनी अपील में यह भी कहा है कि महाराष्ट्र के ब्लडबैंकों में मात्र एक सप्ताह के लिए ब्लड शेष बचा हुआ है। अगर समय रहते रक्तदान करने के लिए लोग सामने नही आये तो स्थिति और भी परेशानी खडी करने वाली हो सकती है। ऐसे समय में युवाओं से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करना चाहिए।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER