महाराष्ट्र

शिरडी जा रहे साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर! एक मई से मंदिर बंद हो जाएगा, दर्शन नहीं मिलेंगे

शिरडी जा रहे साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर! एक मई से मंदिर बंद हो जाएगा, दर्शन नहीं मिलेंगे
x
महाराष्ट्र सरकार ने मंदिर की सुरक्षा के लिए CISF लगाई है, शिरडी साई मंदिर बेमियादी बंद होने जा रही है

साईं मंदिर विवाद: शिरडी साईं मंदिर एक मई से बंद हो जाएगा, मंदिर प्रशासन ने महाराष्ट्र सरकार को ऐसा करने की चेतावनी दी है. दरअसल शिंदे सरकार ने मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने के लिए यहां CISF की तैनाती कर दी है जिससे शिरडी साईं मंदिर प्रशासन सरकार से नाराज हो गया है. मंदिर प्रबंधन का कहना है कि यहां CISF की तैनाती से भक्तों को समस्या हो रही है.

साईं ट्रस्ट मैनेजमेंट ने इस मसले को लेकर मीटिंग बुलाई और 1 मई से साईं बाबा मंदिर को बेमियादी रूप से बंद करने का फैसला लिया गया. मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि जबतक सरकार यहां से CISF नहीं हटाती है तबतक मंदिर का दरवाजा नहीं खुलेगा, मंदिर तभी खुलेगा जब यहां से CISF को पूरी तरह हटा दिया जाएगा

साईं मंदिर में CISF से क्या दिक्क्त है

साईं मंदिर का पूरा मैनेजमेंट यहां का ट्रस्ट देखता है. मंदिर से होने वाली कमाई भी ट्रस्ट के पास है और यहां की व्यवस्था भी ट्रस्ट के हाथ में है. लेकिन सुरक्षा के मद्देनज़र सरकार ने यहां CISF की तैनाती कर दी है. ये ड्यूटी मैट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट और मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के लिए है. लेकिन शिर्डी में रहने वाले लोग और मंदिर प्रशासन CISF की तैनाती से खुश नहीं है.

तो नहीं होंगे साईं दर्शन

यह देखने वाली बात होगी कि कौन किसने आगे झुकता है. क्या साईं मंदिर ट्रस्ट की चेतावनी पर महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे और CISF की तैनाती वापस लेनी पड़ेगी या मंदिर प्रशासन को सरकार की बात को जहर के घूंट की तरह पीकर शांत रहना पड़ेगा। अगर साईं ट्रस्ट अपनी जिद में अड़ा रहता है और सरकार CISF को यहां से नहीं हटाती है तो 1 मई से अनिश्चितकाल के लिए साईं मंदिर के पट बंद हो जाएंगे। ऐसे में जिन श्रद्धालुओं ने शिरडी जाने का टिकट कटा लिया है और होटल बुकिंग कर ली है उन्हें काफी परेशानी हो सकती है.

Next Story