महाराष्ट्र

अजीत पवार बने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम! 8 विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे, ये सब कैसे हुआ? जानिए

अजीत पवार बने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम! 8 विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे, ये सब कैसे हुआ? जानिए
x
NCP नेता अजित पवार ने शिंदे सरकार को अपना समर्थन दे दिया, अपने साथ 8 विधायकों को भी मिला दिया

Ajit Pawar Deputy CM of Maharashtra: NCP चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बन गए हैं. उन्होंने महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी-शिवसेना सरकार का समर्थन किया है. उन्होंने अपने साथ 8 NCP विधायकों को भी इस गुट में शामिल कर लिया है. अजित पवार के लाए सभी 8 विधायकों को मंत्री बना दिया गया है.

अजित पवार के इस फैसले से NCP, उद्धव गुट और कांग्रेस हैरान है. उन्होंने NCP के 8 विधायकों छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल, धर्मराव अत्राम, सुनील वलसाड, अदिति तटकरे और हसन मुश्रीफ के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए. अजित पवार सभी विधायकों के साथ दोपहर 2 बजे राजभवन पहुंचे और 3 बजे तक सभी विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिला दी

बताया गया है कि अजित पवार समेत बाकी विधायक पटना में हुई विपक्षी एकता की बैठक में मंच साझा करने और राहुल गांधी के साथ सहयोग करने के एकतरफा फैसले से नाराज थे.

एकनाथ बोले- अब ट्रिपल इंजन की सरकार

अजित पवार के शिंदे सरकार में आने के बाद महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- इससे सरकार को फायदा होगा, प्रदेश तेज गति से विकास करेगा, अब ट्रिपल इंजन की सरकार हो गई है.

शरद पवार क्या बोले

संजय राउत ने बताया कि मेरी अभी शरद पवार से बात हुई है. उन्होंने बताया कि वो मजबूत हैं और उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त है. हम उद्धव ठाकरे के साथ फिर से सब कुछ पुनर्निर्माण करेंगे। लोग इस गेम को ज्यादा दिनों तक बर्दाश्त नहीं करेंगे।



Next Story