महाराष्ट्र

उद्धव से सत्ता छीनने के बाद अब 'शिवसेना' हथियाने में जुटे एकनाथ शिंदे! MLA के बाद 18 MP भी अपनी तरफ कर लिए

उद्धव से सत्ता छीनने के बाद अब शिवसेना हथियाने में जुटे एकनाथ शिंदे! MLA के बाद  18 MP भी अपनी तरफ कर लिए
x
एकनाथ शिंदे का शिवसेना में दावा: एकनाथ शिंदे अब उद्धव ठाकरे से शिवसेना प्रमुख का हक़ छीनना चाहते हैं

Eknath Shinde Claims Shivsena: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे से सीएम की कुर्सी छीनने के बाद अब एकनाथ शिंदे शिवसेना को हथियाने में जुट गए हैं. शिवसेना के 40 विधायकों को बागी बनाने के बाद अब शिवसेना के 19 में से 18 सांसद भी एकनाथ के समर्थन में खड़े हो गए हैं.

महाराष्ट्र में सरकार शिवसेना के एकनाथ शिंदे की है लेकिन शिवसेना एक नाथ शिंदे की नहीं है. ऐसे में शिंदे अब उद्धव ठाकरे से शिवसेना प्रमुख का पद भी अपने नाम कर लेना चाहते हैं.

महाराष्ट्र में दो शिवसेना?

महाराष्ट्र में इस समय शिवसेना का दो-फाड़ हो गया है. एक शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे हैं जिसकी स्थापना उनके पिता बालासाहेब ठाकरे ने की थी और दूसरी शिवसेना एकनाथ शिंदे की हो गई है जिनमे पास सर्वाधिक शिवसेना के नेता हैं. लेकिन एक ही नाम की दो पार्टी नहीं हो सकतीं इसी लिए एकनाथ शिंदे दावा कर रहे हैं कि उनकी वाली शिवसेना ही असली शिवसेना है.

बता दें कि मूल शिवसेना (उद्धव वाली शिवसेना) के 40 विधायक और 13 सांसद अलग होकर शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं. नेताओं की संख्या के आधार पर एकनाथ अब अपनी वाली शिवसेना को असली बताने का दावा कर रहे हैं. मंगलवार को एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र लोकसभा स्पीकर के पास 12 शिवसेना बागी सांसदों के साथ परेड करी और दावा किया कि शिवसेना के 19 में से 18 सांसद अब उनके साथ है. एक मात्र सांसद जो शिंदे के गुट में नहीं है उनका नाम संजय राउत है.

उद्धव की बेचैनी बढ़ रही

इधर सत्ता में काबिज होने के बाद शिंदे शिवसेना पर ही अधिपत्य जमा रहे हैं. उधर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे बेचैन हैं. उन्होंने मंगलवार को बचे-कूचे शिवसेना के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमे महानगरपालिका के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है।

एकनाथ शिंदे ने पहले अमित शाह ने मुलाकत की और बाद में सांसदों की परेड करवाई, अब वह चुनाव आयोग के पास जाकर शिवसेना पर अपना दावा पेश करेंगे। लेकिन शिवसेना को हथियाना इतना भी आसान नहीं है.


Next Story