महाराष्ट्र

Samruddhi Highway Thane Crane Accident: ठाणे में गर्डर मशीन गिरने से 17 मजदूरों की मौत! कई मशीन के नीचे दबे हुए

Samruddhi Highway Thane Crane Accident: ठाणे में गर्डर मशीन गिरने से 17 मजदूरों की मौत! कई मशीन के नीचे दबे हुए
x
Thane Girder Machine Accident Video: महाराष्ट्र के ठाणे में गर्डर मशीन गिरने से 17 मजदूरों की मौत हो गई है

Samruddhi Highway Thane Crane Accident News: महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा घटित हुआ है. सोमवार की देर रात शाहपुर के पास सरलांबे में हाईवे पर पुल निर्माण के दौरान एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 मजदूरों की मौत हो गई है। कई मजदूर अभी भी मशीन के नीचे दबे हुए हैं. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

ठाणे गर्डर मशीन हादसा

बताया गया है कि हाइवे निर्माण का काम रातभर चल रहा था. तभी अचानक से रात 1:30 बजे गर्डर मशीन 100 फ़ीट की ऊंचाई से सीधा नीचे गिर गई. मशीन सड़क में काम कर रहे कर्मचारियों के ऊपर गिरी। गर्डर मशीन का वजन बहुत ज्यादा होता है ऐसे में जो लेबर इसके नीचे दबे हुए हैं उनका बच पाना नामुमकिन ही है.

बताया गया है कि हादसा रात 1:30 हुआ लेकिन बचाव के लिए NDRF की टीम सुबह 5:30 बजे पहुंची। हादसे वाली जगह में क्रेन बुलाई गई मगर भारी-भरकम गर्डर मशीन को खबर लिखे जाने तक नहीं हटाया जा सका. सुबह 8 बजे बड़े बड़ी क्रेन बुलाई गई जिसके बाद रेस्क्यू में आसानी हुई और 15 शवों को निकाला जा सका. फिर भी गर्डर मशीन के नीचे कई मजदूर फंसे हुए हैं.

मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख का मुआवजा

इस घटना को लेकर महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया। उन्होंने कहा- यहां पर स्विट्जरलैंड की कंपनी काम कर रही थी। घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं।


Next Story