लखनऊ

Yogi Adityanath: 25 मार्च को यूपी सीएम पद की शपथ लेंगे योगी, पीएम और शाह भी रहेंगे

up news
x
Yogi Adityanath: पहले शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 21 मार्च को होना था लेकिन डेट 4 दिन के लिए पोस्टपोंड कर दी गई

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश की कमान दोबारा संभालने के लिए योगी आदित्यनाथ अब 25 मार्च को यूपी सीएम पद कि शपथ लेंगे। खास बात ये है कि योगी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। जाहिर है योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 37 साल पुराने मिथक को तोड़ने का काम किया है और लगातार दूसरी बार बहुमत से अपनी सरकार बनाई है.

25 मार्च को यूपी के शहीद पथ में मौजूद इकाना स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ और उनके विधायक समेत मंत्री अपने पद की शपथ लेंगे। इस बार योगी की कैबिनेट में युवाओं और महिलाओं को जिम्मेदारी सौंपने का काम होना है।

योगी के कैबिनेट में किसका नाम

उत्तर प्रदेह के मंत्री मडंल के लिए पार्टी के बड़े नेताओं ने अपनी लिस्ट बना ली है. इसके लिए झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को सह पर्वेक्षक और अमित शाह को पर्वेक्षक बनाया गया है। शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इस बार बलिया के बांसडीह में पहली बार बीजेपी से चुनाव लड़कर जवाले और 8 बार से विधायक रहे रामगोविंद चौधरी को मात देने वाली केतकी सिंह को मंत्री का दर्जा दिया जा सकता है।

मुलायम सिंह की बहु को क्या मिलेगा

वहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाली अदिति सिंह, अपर्णा यादव, अंजुला सिंह, डॉ सुरभि, बेबी रानी मौर्य को उप मुख्यमंत्री बनाने की चर्चा चल रही है। ऐसी खबर मिली है कि इस बार 60 की उम्र पार कर चुके लोगों को मंत्री नहीं बनाया जाएगा, इसकी एक वजह ये भी है कि 25 नए विधायकों ने अपनी पुरानी पार्टी छोड़ बीजेपी का साथ दिया है. वहीं सरकार के 10 मंत्री चुनाव हार गए हैं और तीन मंत्री पार्टी छोड़कर दूसरे दल में चले गए हैं.


Next Story