लखनऊ

लखनऊ में रामचरितमानस जलाने वालों के खिलाफ यूपी सरकार ने क्या एक्शन लिया?

लखनऊ में रामचरितमानस जलाने वालों के खिलाफ यूपी सरकार ने क्या एक्शन लिया?
x
What action was taken by the UP government against those who burnt Ramcharitmanas in Lucknow: बीजेपी नेता ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है

लखनऊ: 29 जनवरी को जब यूपी सीएम लखनऊ के एकाना मैदान में IND Vs NZ का मैच देख रहे थे उसी वक़्त अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के लोग रामचरितमानस को जला रहे थे. लेकिन इस घटना का विरोध सिर्फ सोशल मिडिया तक सिमित रह गया. ना तो यूपी सीएम योगी आदित्यनथ ने इस बारे में कुछ कहा और ना ही आम जनता ने सड़क में उतरकर गिरफ़्तारी की मांग उठाई। हालांकि जिन लोगों ने हिन्दुओं की आस्था को चोट पहुंचाई उनपर तुरंत कानूनी तरीके से एक्शन लिया गया.

रामचरितमानस जलने वालों पर क्या एक्शन हुआ

इस मामले में सपाई नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित ओबीसी महासहभा के 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज हुआ है. बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चे के जिला कार्यसमिति के सदस्य सतनाम सिंह उर्फ़ लवी पीजीआई थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

बीजेपी नेता सतनाम सिंह ने बताया कि जब ओबीसी महासभा के लोगों ने रामचरितमानस की प्रतियां जलाई तो आसपास के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. और भीड़ इकठ्ठा होने लगी. वह खुद मौके पर गए थे और रामचरितमानस की प्रतियां जलाने से उन्हें मना भी किया था. मगर वो नहीं माने बल्कि लोगों को भड़काने लगे. इन लोगों ने सांप्रदायिक दंगा भड़काने और माहौल बिगाड़ने का काम किया है.

ADCP सैयद अली अब्बास ने बताया कि पीजीआई के वृंदावन सेक्टर 9 में ओबीसी महासभा के लोगों द्वारा रामचरितमानस जलने का मामला संज्ञान में आया था. तत्काल इस मामले में FIR दर्ज की गई और 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. अब इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story