लखनऊ

माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है, ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा : सीएम योगी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है, ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा : सीएम योगी
x
लखनऊ. हाथरस गैंगरेप केस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर में बयान जारी किया है. सीएम ने चेतावनी जारी करते हुए लिखा है कि 'माताओं-बहनों के सम्मान दंड

उत्तरप्रदेश में चल रहे घटनाक्रम पर सीएम योगी ने ट्वीट किया है

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप केस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर में बयान जारी किया है. सीएम ने चेतावनी जारी करते हुए लिखा है कि 'माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है, ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा.'

बता दें मामले को लेकर विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हावी है. विपक्ष के नेता हाथरस गैंगरेप मामले में शासन प्रशासन पर हमले कर रहें हैं. वहीं अब सीएम योगी का मामले को लेकर बयान आया है.

महात्मा गाँधी ने इन कारों में किया सफर और बनाया यादगार, जानिए कौन सी हैं ये कारें

@CM Yogi Adityanath (सीएम योगी आदित्यनाथ) ने अपने Twitter Handle से Tweet करते हुए लिखा है कि "उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी @UPGovt प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।"

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1311969631804878848

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद प्रशासन ने जबरन रात में लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया.

विपक्ष मीडिया की एंट्री बैन

बता दें हाथरस के गाँव में मीडिया एवं विपक्ष के नेताओं के प्रवेश पर पावंदी लगा दी गई है. जगह जगह पुलिस बल तैनात किए गए हैं. परिवार मीडिया से बात करना चाह रहा है पर उन्हें भी इसकी इजाजत नहीं है. जबकि खुद डीएम परिजनों से मिल रहें हैं, उन्हें धमका रहें हैं. इधर, मीडिया का आरोप है कि उन्हें कवरेज करने से भी रोका जा रहा है.

पुलिस ने नेताओं पर किया लाठीचार्ज

इतना ही नहीं राहुल गाँधी ने योगी सरकार की पुलिस पर लाठी मारते हुए जमीन पर गिराने के आरोप भी लगाए हैं. शुक्रवार को ही लखनऊ में इस मसले पर प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को चोट आई, सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को भी चोटें आई.

UP Police का फिर दावा: हाथरस में लड़की से गैंगरेप नहीं हुआ, ये बताई मौत की वजह

न रेप हुआ, न गैंगरेप : यूपी पुलिस

इधर, मामले को लेकर यूपी पुलिस ने एक बार फिर दावा किया है कि मृतक पीड़िता के साथ न ही रेप हुआ है एवं न ही गैंगरेप.

@UP Police के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा है कि "गर्दन में चोंट एवं मानसिक आघात की वजह से लड़की की मौत हुई है. हुई. सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और जातीय हिंसा भड़काने के लिए कुछ लोग तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं. हम देखेंगे कि ऐसा कौन कर रहा है."

https://www.facebook.com/rewariyasat7662
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story