लखनऊ

Kanpur Encounter: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मुख्य आरोपी दुबे के सिर पर इनाम को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Kanpur Encounter: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मुख्य आरोपी दुबे के सिर पर इनाम को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया
x
Kanpur Encounter: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मुख्य आरोपी दुबे के सिर पर इनाम को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दियाउत्तर प्रदेश : Kanpur 

Kanpur Encounter: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मुख्य आरोपी दुबे के सिर पर इनाम को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया

त्तर प्रदेश : Kanpur पुलिस ने पिछले सप्ताह कानपुर में एक छापे के दौरान आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में उनकी कथित भूमिका के लिए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने कहा कि दया शंकर अग्निहोत्री (42) को कल्याणपुर इलाके में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। शंकर के बाएं पैर में गोली लगी और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।पुलिस ने उसके पास से एक देसी पिस्तौल भी बरामद की।इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने आज मुख्य आरोपी दुबे के सिर पर इनाम को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया।

ITR Filing Deadline / आयकर विभाग ने आईटीआर फाइल करने की डेडलाइन बढ़ाई, जानिए क्या हुई नई तारिख

प्राथमिकी में मुख्य आरोपी के साथ उन सभी 20 लोगों के लिए 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। दोषियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक, मोहित अग्रवाल ने कहा, “दया शंकर का नाम एफआईआर में दर्ज किया गया था और पुलिस ने उसके सिर पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। वह विकास दुबे के करीबी सहयोगी हैं और पुलिस पार्टी पर गोलीबारी भी कर चुका हैं। ”

पुलिस ने कहा कि शंकर दुबे के साथ घूमता था। उन्होंने कहा कि उसके परिवार में उसकी पत्नी रेखा और दो बेटे हैं, वे दुबे के घर पर रहते है ।पुलिस यह भी जांचने की कोशिश कर रही है कि शंकर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड तो नहीं है। एक अधिकारी ने कहा, "हमें अब तक उसके खिलाफ कोई मामला नहीं मिला है।"

Viral Video: रियल फुन्सुक वांगडू की गलवान घाटी पर शहीद हुए सैनिको के ऊपर कविता हो रही वायरल

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने रविवार सुबह शहर के कल्याणपुर इलाके में शंकर को पकड़ने की कोशिश की। करीब 4.30 बजे, पुलिस ने शंकर को मोटरसाइकिल पर देखा और उन्हें रुकने का इशारा किया। शंकर ने गोलियां चलाईं और भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। बंदूक की लड़ाई में शंकर घायल हो गया, पुलिस ने कहा।

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में, शंकर को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जाता है कि दुबे को पिछले सप्ताह पुलिस स्टेशन से छापे के बारे में बताया गया था। शंकर को यह कहते हुए भी सुना जाता है कि दुबे मुठभेड़ के समय अपने घर के अंदर बंद थे और उन्होंने कुछ नहीं देखा।

Viral Video: मेजर जनरल जीडी बख्शी ने लाइव टीवी पर दी खुले आम गाली, वीडियो हो रही वायरल और सोशल मीडिया में बन रहे MEMES

संपर्क करने पर, एसएसपी कानपुर, दिनेश कुमार पी ने कहा, "हम पहले से ही इस आरोप पर जांच कर रहे हैं कि दुबे को छापे के बारे में बताया गया था।" उन्होंने कहा कि एफआईआर में नामजद सभी लोगों पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

Non Chinese Smartphones / 15000 से कम के बजट में ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it