लखनऊ

आपत्तिजनक Tweet को लेकर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
आपत्तिजनक Tweet को लेकर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज
x
कांग्रेस नेता के खिलाफ बुधवार को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पीएल पुनिया ने Twitter पर कथित आपत्तिजनक Tweet की

आपत्तिजनक Tweet को लेकर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज

लखनऊ. देश भर में कोरोना का कहर मचा हुआ है, इधर उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान लगातार जारी है. प्रियंका गाँधी और उत्तर प्रदेश सरकार के बस विवाद में गिरफ्तार हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के बाद अब कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के खिलाफ बुधवार को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पीएल पुनिया ने Twitter पर कथित आपत्तिजनक Tweet की थी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पुलिस के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी साइबर सेल के उपनिरीक्षक सुरेश गिरि ने दर्ज कराई है.

UP सरकार की LOCKDOWN 4.0 की नई गाइडलाइन, पढ़िए !

गिरि ने अपनी शिकायत में कहा कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता का Tweet देखा, जिसमें एक समुदाय विशेष और उसके ईश्वर का उल्लेख था. इसकी वजह से राजनीतिक एवं धार्मिक संघर्ष बढ़ने की आशंका थी और इससे हालात विस्फोटक बन गए. शिकायत में कहा गया है कि पुनिया ने ईश्वर के नाम का भी उल्लेख किया और कुछ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां भी कीं.

Indian Railway की बड़ी घोषणा, इस तारीख से चलेंगी Non-AC ट्रेनें, IRCTC पर होगी Ticket Booking

गौरतलब है कि, पुनिया ने मंगलवार को अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि बसें चलाने के नाम पर प्रदेश सरकार राजनीति कर रही है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it