लखनऊ

महाराष्ट्र के बाद UP में 2 साधुओं की गला रेतकर हत्या, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
महाराष्ट्र के बाद UP में 2 साधुओं की गला रेतकर हत्या, पढ़िए
x
महाराष्ट्र के बाद UP में 2 साधुओं की गला रेतकर हत्या, पढ़िएलखनऊ. बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र के गांव पगोना में शिव मंदिर में देर रात दो

महाराष्ट्र के बाद UP में 2 साधुओं की गला रेतकर हत्या, पढ़िए

लखनऊ. बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र के गांव पगोना में शिव मंदिर में देर रात दो साधुओं की तलवार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिस युवक पर हत्या का आरोप है उसे गामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ को जब इसकी जानकारी हुई तो इस मामले में उन्होंने सख्ती दिखते हुए जिले के सभी बड़े अफसरों को मौके पर जाने का निर्देश दिया है। और सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया।

यह घटना दो दिन पहले की है जब एक युवक मंदिर से साधुओं का चिमटा उठा ले गया। इस पर नाराज साधुओं ने इसकी शिकायत उसके घर जाकर की और उस युवक को डांटा।

तबलीगी जमातों की शर्मनाक हरकत, नर्स ने सुनाई दिल दहला देने वाली आपबीती

बुलंदशहर के अनूपशहर थाना क्षेत्र के गांव पगोना में शिव मंदिर में बीते दस वर्ष से गरीबदास उर्फ जगन दास निवासी भदेसी आश्रम अलीगढ़ तथा उनका शिष्य शेरसिंह उर्फ सेवादास निवासी गांव कनौरा थाना छतारी रहकर देखभाल करते थे। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दोनों साधु करीब 12 साल पहले अपने परिवार को छोड़कर अलीगढ़ के एक आश्रम में रहने के लिए आए थे। यहां से 10 साल पहले पगोना गांव में स्थित मंदिर में आ गए और यही पर रह कर पूजा पाठ करने लगे। उनके परिजनों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Weather Update : आंधी-बारिश का कहर, 5 की मौत, आगे चक्रवात की आशंका

एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि दो दिन पहले गांव के मुरारी उर्फ राजू पुत्र देवी सहाय ने साधुओं का चिमटा उठा लिया, जिसको लेकर साधुओं ने उसको डांटा था। इस डांट को बुरा मानकर देर रात मुरारी ने दोनों साधुओं की तलवार से गला रेत कर हत्या कर दी। गांववालों ने मुरारी को तलवार ले जाते हुए मंदिर की तरफ जाते हुए देखा था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों साधुओं के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

श्रम मंत्रालय, EPFO और ESIC ने जनहित में जारी की हैं ये जरूरी सूचनाएं, समय पर लें फायदा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डबल मर्डर की घटना को संज्ञान में लिया और अपनी नाराजगी जताते हुए जिले के सभी बड़े अफसरों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर विस्तृत आख्या देने को कहा। साथ ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Next Story
Share it