लखनऊ

मां ने मोबाइल गेम खेलने से रोका तो 10 साल के बेटे ने फांसी लगा ली

मां ने मोबाइल गेम खेलने से रोका तो 10 साल के बेटे ने फांसी लगा ली
x
मां ने मोबाइल छीना तो 10 साल के बच्चे ने फांसी लगा ली: बच्चा दिनभर मोबाइल गेम खेलता था

10 साल के बच्चे ने फांसी लगाई: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां मां से नाराज हुए 10 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बच्चे को मोबाइल गेम खेलने की लत लग गई थी और जब उसकी मां ने ऐसा करने से रोका तो बेटा फांसी के फंदे में झूल गया.

मामला लखनऊ के हुसैनजंग के चितवारपुर इलाके का है. जहां 10 साल के आरुष ने इस लिए अपनी जान लेने का फैसला किया क्योंकि उसकी मां उसे मोबाइल में गेम नहीं खेलने देती थी. पता चला है कि आरुष मोबाइल पर गेम ज्यादा खेलता था. वह ऑनलाइन गेमिंग का आदी हो गया था. घरवाले उसे मना करते थे. मां फटकार लगाती थी.

मोबाइल छीना तो फांसी लगा ली

पुलिस के मुताबिक आयुष के पिता इस दुनिया में नहीं हैं, 10 साल का आयुष और उसकी मां कोमल (40) अपने मायके में रहती है. आयुष की बड़ी बहन विदिशा (12) भी अपने मां-भाई के साथ नाना के घर रहती है. घर वालों ने बताया कि आयुष कई दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था. बस घर में बैठकर दिनभर मोबाइल गेम खेलता रहता था.

उसे घर वालों ने खूब समझाया और कोमल ने भी बहुत समझाने की कोशिश की मगर आयुष मोबाइल गेम्स के प्रति दीवाना हो गया था. एक दिन कोमल ने आयुष से मोबाइल छीन लिया और जब वह रोने लगा तो उसे चांटे जड़ दिए.

आयुष को इसी बात पर गुस्सा आया और वह कमरे के खुद को लॉक कर लिया, जब घर वालों ने दरवाजा तोडा तो दृश्य देखकर सभी दंग रह गए. आयुष फांसी के फंदे से झूला हुआ था.

पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. समझ से परे बात ये है कि 10 साल के बच्चे को सुसाइड का ख्याल कैसे आया और आया भी तो उसने फांसी कैसे लगा ली?

Next Story