लखनऊ

लखनऊ में तालाब में ट्रैक्टर पलटने से 10 की मौत, ट्रॉली में बैठकर मंदिर जा रहे थे 47 लोग

लखनऊ में तालाब में ट्रैक्टर पलटने से 10 की मौत, ट्रॉली में बैठकर मंदिर जा रहे थे 47 लोग
x
Lucknow Road Accident: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रैक्टर और ट्रॉली के तालाब में पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई है.

लखनऊ ट्रैक्टर हादसा: यूपी की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा घटित हुआ है. जहां 47 लोगों से लोड ट्रैक्टर-ट्रॉली गहरे तालाब में पलट गया है. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है जिनमे 8 महिलाएं और 2 बच्चे हैं.

घटना लखनऊ से 30 किमी दूर इटौंजा की है. जहां सोमवार सुबह कुम्हारांवा रोड पर गद्दीपुरवा के पास एक ट्रैक्टर को तेज रफ़्तार ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी. जीके बाद ट्रॉली सहित ट्रैक्टर तालाब में पलट गया. हादसे के वक़्त ट्रॉली में 47 लोग बैठे थे जो मंदिर जा रहे थे.

SDRF की टीम तुरंत घटना वाली जगह में पहुंची और रेस्क्यू कर 36 लोगों को तालाब से बाहर निकाला। मगर 10 लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई. इस घटना के बाद यूपी सीएम ने मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है

लखनऊ में टट्रैक्टर पलटने से 10 की मौत

इटौंजा में कुम्हारांवा रोड पर गद्दीपुरवा के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत हुई है. जिसमे 8 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. ट्रॉली में बैठकर 47 लोह सीतापुर के अटरिया से उनाई देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए रवाना हुआ हुए थे. तभी सड़क में गुजरते वक़्त ओवर टेक करने के चक्कर में पीछे से एक ट्रक ने ट्रॉली की तरफ टक्कर मारी जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सीधा गहरे तालाब में समा गया. जिन लोगों को तैरना आता था उनकी जान बच गई.

इस घटना को अपनी आँखों के सामने देखने वालों ने बताया कि पीछे से ट्रक ने ही ठोकर मारी थी. जब तालाब में गिरे लोगों ने मदद मांगनें के लिए चीख-पुकार मचाई तो आसपास के लोगों ने तलाब में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया।

मृतकों में सभी लोग सीतापुर अटरिया के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि पूनम, अंजलि, अर्पित मौर्य, आशुतोष, नीतू मौर्य, अनिकेत मौर्य, सलोनी चौरसिया, रामकली, प्रिया, पुष्पा गुप्ता, कमला, कृषिका, तान्या गुप्ता, जूही, दिवाकर, विमला, राजिया, साजिदा, सुषमा, उर्मिला और भारती की जान चली गई है.


Next Story