लाइफस्टाइल

Long Distance Relationship : धोखेबाज पार्टनर से सच कैसे उगलवाएं

Long Distance Relationship : धोखेबाज पार्टनर से सच कैसे उगलवाएं
x
How to Catch Your Cheating Partner : रिश्तें को बनाए रखने के लिए सच्चाई का जानना जरूरी होता है और इस तरह के टिप्स अपना कर आप पार्टनर के दिल की बात जान सकते है.

How to Catch Your Cheating Partner : सभी रिश्ते प्यार से बनते और भरोसे पर चलते है। कई बार दो पार्टनरों के बीच शंका की बुनियाद तैयार हो जाती है और ऐसे में रिश्तों की डोर न सिर्फ कमजोर हो जाती है बल्कि कई परिवार बिखर जाता है। अगर आपको लग रहा है कि पार्टनर आपके साथ गड़बड़ कर रहा है तो कुछ इस तरह के टिप्स को अपना कर सच्चाई जान सकते है।

पार्टनर के टाइम को समझे

आपका पार्टनर आपकों समय नही दें रहा है जरूरी नही कि वह धोखेबाज है। उससे बात करके उसे समझने की कोशिश करें कि आखिर वो ऐसा क्यों कर रहा हैं. वहीं अगर समय होने पर भी वो आपके साथ टाइम स्पेंड नहीं करता है तो दाल में कुछ काला हो सकता है।

स्पेस दें

ऐसा जरूरी नहीं होता है कि आपका पार्टनर आपको हर छोटी जानकारी बता ही पाए. इन चीजों को लेकर कभी भी आपको अपने पार्टनर पर शक नहीं करना चाहिए. इस बात को हमेशा याद रखें कि हर किसी की एक पर्सनल स्पेस होती है जिसमें किसी को भी घुसने से बचना चाहिए।

खुल कर करें बात

रिश्ते की मजबूती तभी आती है जब बात छुपाछिपी में हों, ऐसी स्थित में पार्टनर के साथ खुल कर बात करें। यह जानने का प्रयास करें की किस तरह की बातें पार्टनर को पसंद है और कौन सी चीजों में उसे इंटरेस्ट है। सभी तरह की बातों को खुलकर शेयर करें। जिस भी कारणवश आपके अंदर पार्टनर को लेकर शक पैदा हो रहा तो उसके बारे में पार्टनर से बात करें और जानने की कोशिश करें कि असल में पूरी बात क्या है. इस तरीके से आप समझ पाएंगे कि आपका शक सच है या सिर्फ एक वहम।

Next Story