लाइफस्टाइल

आप बीती: पति से संतुष्ट नहीं होने पर महिला ने नौकर से बनाया संबंध, सास ने देख लिया, अब मै करूँ ?

आप बीती: पति से संतुष्ट नहीं होने पर महिला ने नौकर से बनाया संबंध, सास ने देख लिया, अब मै करूँ ?
x
Relationship Husband Wife: जीवन में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जब निर्णय लेना मुश्किल हो जाता है।

Relationship Husband Wife: जीवन में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जब निर्णय लेना मुश्किल हो जाता है। उस समय व्यक्ति की हालत सांप और छछूंदर के जैसे हो जाती है कि न निगलते बनता है और ना ही उगलते। खुले तौर पर जीवन जीने के आदी हो चुकी आज की युवा पीढ़ी के सामने इस तरह से मुश्किल भरे हालात आ ही जाते हैं। ऐसे में बड़ी सावधानी के साथ कदम उठाना चाहिए। ऐसा ही सोशल मीडिया पर एक महिला द्वारा आपबीती डालते हुए सलाह मांगी गई कि वह आगे क्या करें।

क्या है महिला की समस्या

महिला का कहना है कि वह शादीशुदा औरत है। लेकिन अपने पति से बिल्कुल भी न तो प्यार करती है और न ही अपने पति के प्यार से संतुष्ट हो रही है। इन हालातों में महिला शादी जैसे पवित्र बंधन को बतौर फॉर्मेलिटी निभा रही है। वही महिला का कहना है कि उसके पति भी उसकी तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे।

बना लिए नाजायज रिश्ते

पति से भरपूर प्यार न मिलने और शारीरिक संतुष्टि ना होने की वजह से महिला का अपने ही किराएदार के साथ नाजायज संबंध हो गया। लगातार महिला उस नाजायज संबंध को जीती गई। सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। महिला अपनी योजना के अनुसार अपने पति को शहर लेकर गई और वहां रहने लगी। वहां भी महिला का उस किराएदार के साथ बराबर संपर्क बना रहा और एक दूसरे को संतुष्ट करते रहे।

एन वक्त पर सास ने पकड़ा

महिला बताती है कि उसके पति वीकेंड पर अपनी मां के पास जाया करते थे। लेकिन वह उनके साथ नहीं जाती थी। कई बार न जाने की वजह से सास ने अपने बेटे से इसका कारण पूछा। वह भी कोई न कोई बहाना बना देता।

महिला बताते हैं कि एक दिन उनकी सास अपनी बहू से मिलने शहर के उस किराए के कमरे में आ गई। जिस समय सास का आगमन हुआ महिला अपने नाजायज संबंध वाले पुरुष के साथ मौजूद थी। सास ने कहा कुछ नहीं लेकिन वह वहां से चली आई।

अब स्थिति हुई गंभीर

7 को इस बात की जानकारी होने के बाद महिला की स्थिति गंभीर है। वह न तो पति का साथ छोड़ना चाहती है और ना ही अपने नाजायज संबंध प्रेमी का। इस दोहरे जीवन को कैसे चला पाएगी इसके लिए उसे कुछ सूझ नहीं रहा है।

ईमानदारी का महिला दे परिचय

महिला के इस असमंजस पूर्ण स्थिति पर सिर्फ यही कहा जा सकता है कि महिला को ईमानदारी का परिचय देना चाहिए। वह सहजता के साथ अपने साथ से बात करें निश्चित ही कोई ना कोई उपाय अवश्य निकलेगा।

यह बात अलग है कि महिला को 2 में से किसी एक को चुनना पड़ेगा। अगर वह पति के साथ रहती है तो उसे ईमानदार रहना होगा। अगर वह ईमानदारी का परिचय नहीं देते तो उसका वैवाहिक जीवन समाप्त होगा।

और अगर पति से वह बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। तो इस रिश्ते को ढोने के बजाय उससे किनारा कर ले। अपने नाजायज संबंध वाले किराएदार के साथ वैवाहिक जीवन बिताए।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story