लाइफस्टाइल

चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को ट्रीट देने के लिए चॉकलेट सैंडविच को चुन सकते है।

चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को ट्रीट देने के लिए चॉकलेट सैंडविच को चुन सकते है।
x
वैलेंटाइन को स्पेशल बनाने के लिए अगर आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ खास डिश बना सकते है। जैसे, चॉकलेट सेंडविच

वैलेंटाइन (Valentine) को स्पेशल बनाने के लिए अगर आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए कुछ खास डिश बना सकते है। इसके लिए आप केक ,पेस्ट्री के अलावा एक बेहद स्वादिष्ट रेसिपी को ट्राई कर सकते है। इसे टेस्ट करके वाकई आपका पार्टनर आपके कुकिंग स्किल से भी परिचित हो जाएगा। हम बात कर रहे हैं चॉकलेट सेंडविच की। ये रेसिपी की आप अपने लव पार्टनर को बनाकर उसे स्पेशल महसूस करा सकते हैं। ये रेसिपी मीठे की क्रेविंग को शांत करने के लिए काफी हद तक उपयोगी साबित होती है।

चॉकलेट सेंडविच बनाने की विधि (How to make Chocolate Sandwich)

6 टुकड़े ब्रेड के

1 कप की मात्रा में डार्क चॉकलेट

1कप बटर की मात्रा

1 कप मिक्स ड्राई फ्रूट्स ( बारीक कटा)

घर पर बनाने की रेसिपी चॉकलेट सैंडविच (
Homemade Recipes (Chocolate Sandwich))

घर पर घर पर ये रेसिपी बनाने के लिए आपको सबसे पहले मीडियम आंच पर पैन में चॉकलेट मेल्ट होने के लिए रख देना होगा। इसके बाद आपको ब्रेड स्लाइस पर बटर लगाते हुए मेल्ट चॉकलेट मे लगा दे। इसके बाद आपको ड्राई फ्रूट्स डालकर ऊपर से ही दूसरी ब्रेड लगा देना होगा। वही इसको मीडियम आंच पर तवे में बटर लगाकर गर्म करे। अब आपको ब्रेड को रखकर दोनों ओर से सेंकना होगा। इस तरह से आपका डार्क चॉकलेट सैंडविच रेसिपी तैयार हो गई

इसको आपको ताजा और गरमागरम सर्व करना होगा वही आप इस मेल्ट चॉकलेट से कोई आकार बना सकते हैं। इसके अलावा अपने पार्टनर या फिर अपना खुद का नाम कुछ लिख सकते हैं।

चॉकलेट सैंडविच डिश बनाने की कूक टिप्स (Cooking Tips for Making Chocolate Sandwich Dish
)

सैंडविच बनाने के लिए आपको ब्राउन ब्रेड का ही उपयोग करना होगा। ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ स्वास्थ्यवर्धक भी होता है। आप अपनी इच्छा अनुसार इसे ठंडा करके भी खा सकते हैं। वहीं कुछ लोगों को ड्राई फूड जरा भी पसंद नहीं आता, तो ऐसे में आप वैकल्पिक तौर पर उसकी जगह चोको चिप्स का भी इस्तेमाल कर सकते है। डार्क चॉकलेट के स्थान पर आप अपनी पसंद की कोई भी माइंड चॉकलेट का इस्तेमाल अपनी इच्छा अनुसार कर सकते हैं। बटर के स्थान पर आप व्हाइट बटर का उपयोग कर सकते हैं ।

Next Story