लाइफस्टाइल

Home Decor Trends: साल 2022 में यह होंगे होम डेकोर के नए ट्रेंड

Home Decor Trends: साल 2022 में यह होंगे होम डेकोर के नए ट्रेंड
x
साल 2020 और 2021 हमें ये सिखा गया कि अपने घर को सुसज्जित और आरामदायक कैसे रख सकते हैं.

Home Decor Trends: बहुत से लोगों को घर सजाने का शौक होता है। घर सजाते वक्त कुछ लोग बजट देखते हैं तो कुछ लोग अपना कम्फर्ट देखते हैं। साल 2020 और 2021 हमें ये सिखा गया कि अपने घर को सुसज्जित और आरामदायक कैसे रख सकते हैं. क्योंकि इन दोनों सालों में हमने अपना ज्यादा से ज्यादा समय घर पर गुजारा।

तो चलिए आपको बताते हैं कि साल 2022 में क्या होंगे होम डेकोर से रिलेटेड लेटेस्ट ट्रेंड?

घर में एक कोना करें काम को समर्पित (Make a corner in the house dedicated to work)



अगर आप अपने घर को मॉडिफाई कर रहे हैं तो अपने घर का एक कोना अर्थात घर का एक हिस्सा अपने ऑफिस वर्क (Office work) के लिए रखे, जहां आप आराम से बैठकर मीटिंग अटेंड कर सके और जहां ज्यादा शोरगुल ना हो। कोरोना की थर्ड वेव को मद्देनजर रखते हुए ये अनुमान लगाया जा सकता है कि साल 2022 में भी वर्क फ्रॉम होम (Work from home) रहेगा।

क़्वालिटी और आराम रहेगी प्राथमिकता (Quality and comfort will be priority)



2022 में होम डेकोर (Home decor) के लेटेस्ट ट्रेंड की बात करें तो घर के बेडशीट (Bedsheets) से लेकर फर्नीचर (Furniture) तक सेलेक्शन के समय जिसको प्रायोरिटी दी जा रही है वो है कंफर्ट और क्वालिटी। इस साल इन सब चीजों की खरीदारी के समय लोग अपने कंफर्ट का ध्यान रखने वाले हैं।

घर की सजावट में पेड़ पौधों को दी जाएगी विशेष जगह (Tree plants will be given a special place in the decoration of the house)



बीता समय हमें यह सिखा गया कि बिना पेड़ पौधे हमारा जीवन कितना व्यर्थ है इसलिए अधिकतर घरों में इस साल पेड़ पौधे की सजावट (Tree plant decoration) देखने को मिल सकती है। इनसे ना केवल घर की वायु शुद्ध होती है बल्कि घर देखने में भी सुंदर लगता है।

तो यह है कुछ होम डेकोर (Home decor) से संबंधित ट्रेंड जो इस साल काफी देखने को मिल सकते हैं। अगर आप भी अपने घर का रिनोवेशन (Home renovation) कराने जा रहे हैं तो इन ट्रेंड को ध्यान में रखें।

Next Story