लाइफस्टाइल

Why do I feel like someone is calling my name: कभी-कभी ऐसा क्यों लगता है कि पीछे से कोई नाम पुकार रहा है

Why do I feel like someone is calling my name: कभी-कभी ऐसा क्यों लगता है कि पीछे से कोई नाम पुकार रहा है
x
Why do I feel like someone is calling my name: क्या आपको भी गाडी चलाते वक़्त कभी महसूस हुआ है कि पीछे से कोई अपना नाम लेकर बुला रहा है लेकिन असल में वहां कोई नहीं है

Why does it sometimes feel like someone is calling My name from behind: हमारी जिंदगी में कभी-कभी ऐसी घटनाएं होती हैं जिनका जवाब कहीं नहीं मिलता, कभी-कभी ऐसा महसूस होता है कि जैसे कोई पीछे से पुकार रहा है, लेकिन असल में वहां कोई भी आपको जानने वाला नहीं होता, ऐसा अजीब वाकिया तभी होता है जब हम या तो कार-बाइक चला रहे हों या फिर सुनसान रास्ते से गुजर रहे हो, तभी पीछे से ऐसा महसूस होता है कि कोई हमारे नाम से हमें बुला रहा है. क्या आपके साथ भी ऐसी घटना होती है या हुई है?

Why do I keep hearing someone call my name when no one is actually calling me: आज हम इसी विषय में बात करेंगे कि हमें कभी-कभी ऐसा क्यों लगता है कि कोई बुला रहा है लेकिन कोई वहां है भी नहीं। बहुत से लोगों के साथ ऐसी अजीब सी घटना होती रहती है. कुछ लोगों को लगता है यह किसी आत्मा का कारनामा होता है जो हमें अपनी मौजूदगी के बारे में बताने के लिए ऐसा करती है तो कुछ लोगों को लगता है यह सिर्फ एक वहम है. जबकि इस घटना से इन दोनों वजहों का कोई लेना देना नहीं है. आपको आपके नाम से पुकारने वाली घटना के पीछे न तो किसी आत्मा का हाथ है और न ही यह वहम है. इसकी वजह कुछ और ही है. चलिए जानते हैं वो क्या है.

ऐसा क्यों लगता है कि कोई हमें बुला रहा है जबकि वहां कोई भी नहीं है

Why do I keep hearing my name being called: वैज्ञानिकों का कहना है की ऐसा उन्ही लोगों के साथ होता है जिनका दिमाग हमेशा एक्टिव रहता है, उन्हें यह महसूस होता है कि कोई पीछे से उन्हें बुला रहा है जबकि असल में वहां कोई होता नहीं है. जब आप अकेले कमरे में बैठे हों फिर भी लगता है कि कोई आवाज है जो हमें हमारे नाम से पुकार रही है. इस Common Form Of Auditory Hallucination. कहते हैं.

Common Form Of Auditory Hallucination क्या है

What is Common Form Of Auditory Hallucination: ये कोई बीमारी नहीं है, लेकिन बहुत लोग इससे प्रभावित होते हैं. यह एक इल्यूजन है जो हमारा दिमाग की तैयार करता है. जिन लोगों को Common Form Of Auditory Hallucination होता है उन्हें लगता है कि कोई उनके घर का या दोस्त नाम से पुकार रहा है और कभी--कभी अनजान आवाज भी सुनाई देती है.

Why do I hear someone whispering my name: अगर ऐसा कभी कभार होता है तो कोई बात नहीं है लेकिन जब बार-बार ऐसी घटनाएं होने लगें तो आपको किसी तांत्रिक के पास नहीं बल्कि मनोचिकित्स्क के पास जाना चाहिए, कभी-कभी एंजाइटी, डिप्रेशन और नींद न आने के कारण भी ऐसा महसूस होता है. जब यह घटनाएं ज़्यादा होने लगती हैं जो लोगों को लगता है कि उनके पीछे किसी प्रेत आत्मा का साया है. जबकि यह सिर्फ एक मेंटल इल्यूजन है और कुछ नहीं।

Next Story