लाइफस्टाइल

अपने से बड़ी उम्र के लड़को को क्यों पसंद करती हैं लड़कियां? इसके पीछे है खास कारण, जानें

why younger women like to date older men
x
कई मर्तबा आपने भी ने देखा होगा कि लड़कियां अपने से बडे उम्र के लड़कों को चाहती हैं।

कई मर्तबा आपने भी ने देखा होगा कि लड़कियां अपने से बडे उम्र के लड़कों को चाहती हैं। यह कोई व्यौहारिक कारण बस नही है। यह एक प्राकृतिक कारण भी है। ऐस इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि आज लडकियां बिना किसी दबाद के अपने से ज्यादा उम्र के लडकों से दोस्ती बनाती है। वही जीवन साथी चुनने में भी यही सूत्र काम करता है। लेकिन व्यौहारिक कारणो को भी नकारा नही जा सकता है। आइये जाने इसके और भी क्या कारण हो सकते हैं।

पूर्व काल में थी यह परंपरा

पूर्व काल में इस तरह की परंपरा विकसित थी। शादी के समय लडकी से कुछ बडे उम्र के लडकों को चुना जाता था। आमतौर यह प्रयास होता था कि लडकी की उम्र लड़के से ज्यादा न हो। अगर ज्यादा है तो उसे नकार दिया जाता था वह रिस्ता नही हो पात था।

लेकिन आज आधुनिक समय में भी जब शादी के लिए घर वालों का ज्यादा दबाव नही होता है उसके बाद भी लडकियां अपने से ज्यादा उम्र के लड़कों को पसंद करती हैं।

कारण नम्बर-1

कई बार देखा गया है कि लडियां चाहती हैं कि वह अपने से ज्याद अनुभवी लड़कों से दोस्ती करें। क्यों कि यह दोस्ती कई बार रिस्तों में भी बदल जाती है। लडकियों के इस निर्णय के पीछे का मुख्य कारण अनुभव होता है। लड़कियां चाहती हैं कि अगर अनुभवी लडका होगा तो उसे और परिवार को सम्हाल सकता है। यह आमतौर पर गांवों में ज्यादा देखने को मिलता है। शहरों में हमउम्र की साथी को पसंद किया जाता है।

कारण नम्बर-2

इसका एक कारण रिस्तो में गंभीरता भी मुख्य कारण है। कहा गया है कि जो लोग मैच्योर होते हैं वह रिस्तों की अहमियत को बखूबी समझते हैं। वह रिस्तो की कद्र करना जानते हैं। मैच्योर रिलेशन होने पर वह पूरे जीवन चलता है। ऐसा ज्यादातर देखा गया है। शायद लड़कियां इसी वहज से ज्यादा बडी उम्र के मर्द पसंद करते है।

कारण नम्बर-3

कहा गया है कि बडी उम्र के लडके स्वभाव से काफी गंभीर होते हैं। वह अपने दोस्त या फिर जीवन साथी को समझने का प्रयास करते हैं। किसी भी परिस्थित में उसका हल निकालने का प्रयास किया जाता हैं। यह बात लडकियों के मन में सदैव रहती है कि उसका जीवन साथी उसे हर परिस्थिति मे उसके साथ रहे।

Next Story