लाइफस्टाइल

Vastu Tips For Money: अमीर को भी भिखारी बना देती है महिलाओं की ये हरकतें, कभी न करे बिन नहाएं ये काम

Vastu Tips For Money: अमीर को भी भिखारी बना देती है महिलाओं की ये हरकतें, कभी न करे बिन नहाएं ये काम
x
Vastu Tips For Money In Hindi: हमारे धर्मशास्त्र स्त्रियों के द्वारा बिना नहाये कुछ कार्यों को करने के लिए अनुपयुक्त बताया गया है।

Astro Tips For Money: हिंदू धर्म में प्रतिदिन सुबह स्नान करना (Benefits Of Taking a Bath) , नहाने के पश्चात पूजा पाठ करना और इसके पश्चात दिनचर्या (Daily Routine) के कार्यों में लग जाना बताया गया है। लेकिन आज भागमभाग भरी जिंदगी में लोगों के पास मोबाइल चलाने का समय है, गप्प मारने का समय है, अरे ऊंटपटांग काम करने का समय मिल जाता है लेकिन नहाने से लोग भागते हैं। एक तो बिना नहाए रहने पर शरीर बोझिल और अस्वस्थ रहता है।

बिना नहाए न करें यह कार्य

Bina Nahaye Koun se Kaam Nahi Karne Chahiye: वहीं हमारे धर्मशास्त्र इसे बहुत अनुपयुक्त बताया गया है। कहते हैं अगर इसी तरह की स्थिति बनी रहे तो अमीर भी कंगाल हो जाता है। खासकर महिलाओं को इसका ध्यान रखना चाहिए। आइए जानें कौन से कार्य है बिना नहाए नहीं करना चाहिए।

तुलसी को जल देना

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) स्वरूप माना गया है। प्रतिदिन सुबह स्नान के बाद तुलसी को अवश्य जल देना चाहिए। यह कार्य महिलाओं को करना ही चाहिए साथ में पुरुष भी कर सकते हैं। लेकिन बिना नहाए न तो तुलसी को जल देना चाहिए और न ही स्पर्श करना चाहिए।

नहीं जाना चाहिए रसोई में

महिलाओं को बिना नहाए रसोई में नहीं जाना चाहिए। रसोई का स्थान माता अन्नापूर्णा का होता है। अगर बिना नहाए वहां प्रवेश कर भोजन बनाने का कार्य किया जाए तो माता अन्नपूर्णा नाराज होते हैं। ऐसे में घर में दरिद्रता (Poverty) आना संभव है।

न करें भोजन

अगर स्नान किए बिना भोजन का सेवन घर की महिलाएं करती हैं तो यह घर में दरिद्रता आनी निश्चित है। साथ ही घर में कलह-क्लेश अवश्य बढ़ जाएगा। वैसे तो घर के किसी भी सदस्य को बिना स्नान किए भोजन नहीं करना चाहिए।

धन के स्थान को न छुएं

अगर आपने स्नान नहीं किया है और आपको धन रखने के स्थान पर जाना है। तो इससे परहेज करें। धन रखने के स्थान को बिना नहाए नहीं स्पर्श करना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज होती हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story