लाइफस्टाइल

Rose Day 2023: रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक की 7 फरवरी से होगी शुरुआत, पार्टनर को स्पेशल फील कराने दें यह उपहार

Sanjay Patel
6 Feb 2023 7:15 PM GMT
Rose Day 2023: रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक की 7 फरवरी से होगी शुरुआत, पार्टनर को स्पेशल फील कराने दें यह उपहार
x
Rose Day 2023 In Hindi: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होगी। मंगलवार 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाएगा। लोगों द्वारा इस वीक को खास तरीके से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

Rose Day 2023 In Hindi: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होगी। मंगलवार 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाएगा। लोगों द्वारा इस वीक को खास तरीके से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। रोज डे पर अक्सर कपल एक-दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। अब इसके साथ ही लोगों में गिफ्ट भी देने का चलन बढ़ गया है। ऐसे में यदि आप भी पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो आपको यह जान लेना बेहद जरूरी है कि कौन सा गिफ्ट देकर आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते हैं।

गुलाब की जगह दें आर्टिफीशियल रोज

वैसे तो रोज डे के दिन लोगों द्वारा अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए गुलाब के फूल देने का चलन है। किन्तु असली गुलाब जल्दी मुरझाकर खराब हो जाते हैं। ऐसे में पार्टनर को लम्बे समय तक इम्प्रेस रखने के लिए आर्टिफीशियल रोज दिया जा सकता है। क्योंकि यह खराब होने वाली चीज नहीं है। इसको लम्बे समय तक सहेजकर रखा भी जा सकता है। बेहतर आर्टिफिशियल रोज महज 250 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक में बाजार में आसानी से मिल जाता है। जिसमें आप सेंट या इत्र छिड़क इसे खुशबूदार बनाकर अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

बाॅटल मैसेज से जाहिर कर सकते हैं अपनी भावनाएं

वर्तमान समय पर बाजार में मैसेज बाॅटल काफी चलन में हैं। आप अपने बजट के मुताबिक 100 से 1000 रुपए तक की कीमत वाले मैसेज बाॅटल खरीदकर गिफ्ट कर सकते हैं। जिसके माध्यम से आप अपनी फीलिंग्स भी पार्टनर से साझा कर सकेंगे। पार्टनर को अपनी भावनाएं बताने और प्यार जाहिर करने का बाॅटल मैसेज नायाब तरीका है।

रोज डे कुशन बेहतर विकल्प

यदि आपको भी यह लगता है कि रोज डे पर दिए गए गुलाब ज्यादा दिन तक सहेजकर नहीं रखे जा सकते तो ऐसे में आप अपने पार्टनर को रोज डे कुशन गिफ्ट कर सकते हैं। रोज डे कुशन एक बेहतर विकल्प है। इन दिनों रोज एम्ब्राएडरी वाले कुशन काफी ट्रेंड में हैं। जिसके कारण यह आसानी से बाजार में उपलब्ध हैं। आप चाहें तो फोटो वाले कुशन भी बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं।

रेजिन की-चेन कर सकते हैं गिफ्ट

गुलाब को संभालकर रखना बेहद कठिन होता है। लोग इसे सहेजने के लिए किताब या डायरी का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आपके पास भी यदि पुराना गुलाब मौजूद है तो आप अपने पार्टनर को रेजिन की-चेन भेंट कर सकते हैं। जिससे वह काफी इम्प्रेस होंगी। रेजिन की-चेन को बाजार में आसानी से बनवाया जा सकता है। यह गुलाब की पंखुड़ियों से तैयार किया जाता है।

कैनवास स्क्रोल कराएगा स्पेशल फील

रोज डे पर कैनवास स्क्रोल देकर आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करा सकते हैं। वर्तमान में कैनवास स्क्रोल देने का चलन काफी तेजी से बढ़ा है। विंटेज वाइब्स देने वाले यह कैनवास इन दिनों बतौर गिफ्ट काफी मशहूर हो चुका है। पुराने जमाने में इस तरह के संदेशों का काफी चलन रहा है। महज 300 से 400 रुपए खर्च कर कैनवास स्क्रोल देना आपके लिए परफेक्ट गिफ्ट साबित होगा।

Next Story