लाइफस्टाइल

Valentine Week 2022: आज से शुरू हुआ वैलेंटाइन वीक, जानिए रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के टिप्स...

Valentine Week 2022
x

Valentine Week 2022

Valentine Week 2022: प्यार के हफ्ते की आज से शुरुआत हो चुकी है. 7-14 फ़रवरी तक लव वीक (Love Week) रहेगा. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं, जो किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने में काफी योगदान देगा.

Valentine Week 2022: प्यार के हफ्ते की आज से शुरुआत हो चुकी है. 7 से 14 फ़रवरी तक लव वीक (Love Week) रहेगा. इस प्यार के हफ्ते को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है. इस वीक में हर एक दिन बेहद ख़ास होता है. रिश्तों को जीनेवाले और प्यार करने वालों के लिए इस वीक को सेलिब्रेट करने की प्लानिंग हो चुकी है. वेलेंटाइन वीक के हर दिन का खास महत्व होता है.

जानें किस दिन है कौन-सा है वेलेंटाइन

तारीख : वेलेंटाइन डे

7 फरवरी : रोज डे

8 फरवरी : प्रपोज डे

9 फरवरी : चॉकलेट डे

10 फरवरी : टैडी डे

11 फरवरी : प्रॉमिस डे

12 फरवरी : हग डे

13 फरवरी : किस डे

14 फरवरी : वेलेंटाइन डे

वैलेंटाइन वीक पर रिश्तों को ऐसे मजबूत बनाएं

  • वैलेंटाइन वीक और डे कपल्स के लिए बेहद ख़ास होता है.
  • एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए इसे स्पेशल बनाना चाहिए, जिससे आपकी पार्टनर इस ख़ास मौके पर कुछ स्पेशल महसूस करें.
  • वैलेंटाइन वीक का हर एक दिन बेहद ख़ास होता है, हर दिन की स्पेशलिटी को पार्टनर के साथ शेयर करें.
  • वैलेंटाइन वीक को एक बेहतरीन और खुशनुमा माहौल देने के लिए अपने पार्टनर को खुश रखना बेहद जरूरी है.

वैलेंटाइन के लिए सजकर तैयार है बाजार

वैलेंटाइन डे की शुरुआत हो चुकी है. 7 फरवरी से शुरू होने वाला यह वीक 14 फरवरी तक चलता है. इस बीच प्यार के परिंदे काफी खरीददारियां करते हैं. गिफ्ट्स देते लेते हैं. इसलिए बाजारों में भी रौनक बढ़ जाती है. इस साल भी वैलेंटाइन वीक के लिए बाजारें पूरी तरह से सज कर तैयार हैं.

कुछ मीठा हो जाये

रिश्तों में मिठास घोलने के लिए हार्ट सेफ चॉकलेट, सेलीब्रेशन पैक, कैडवरी सिल्क, कैडवरी सिल्क बबली, कैडवरी सिल्क रोस्टेड ऑल्मंड, कैडवरी सिल्क हॉट पॉप भी उपलब्ध है. युवा वर्ग टैडी और चॉकलेट खरीद रहे हैं. उनका मानना है कि गिफ्ट देने के लिए टैडी और रिश्तों में मिठास के लिए चॉकलेट से अच्छी और कोई वस्तु नहीं है. शॉपिंग मॉल के साथ ही बाजारों में भी आकर्षक टैडी व सेलीब्रेशन पैक सबों को लुभा रहे हैं.

म्यूजिकल शो पीस, हार्ट लाइट शो पीस है स्पेशल

वेलेंटाइन डे बाजार में बैट्री ऑपरेटेड शो पीस, म्यूजिकल शो पीस आदि आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. इसकी कीमत ढाई सौ से लेकर 1000 रुपये तक है. वहीं, 100 रुपये से 400 रुपये में आर्चिज कार्ड आ रहे हैं. ब्रेसलेट और लॉकेट का सेट काफी लुभा रहा है. इसकी खास बात है कि ब्रेसलेट का लॉक लॉकेट की पिन से खुलता है. इसकी कीमत 200 रुपये से 500 रुपये के बीच है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story