लाइफस्टाइल

दुनिया का सबसे महंगा आम, जिसे खरीदा नहीं जा सकता

दुनिया का सबसे महंगा आम, जिसे खरीदा नहीं जा सकता
x
दुनिया का सबसे महंगा आम, जिसे खरीदा नहीं जा सकता गर्मी के दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल आम का ही होता है. आम को फलो का राजा भी कहा जाता है. आम के रस का आनंद लेने के लिए लोग तड़पते रहते है. आज हम आपको ऐसे आम के बारे में बताने जा रहे है. जिसकी कीमत लाखो में है. दरअसल इस आम को खरीदा नहीं जा सकता बल्कि तोहफे के तौर पर लोगो को दिया जाता है. 

गर्मी के दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल आम का ही होता है. आम को फलो का राजा भी कहा जाता है. आम के रस का आनंद लेने के लिए लोग तड़पते रहते है. आज हम आपको ऐसे आम के बारे में बताने जा रहे है. जिसकी कीमत लाखो में है. दरअसल इस आम को खरीदा नहीं जा सकता बल्कि तोहफे के तौर पर लोगो को दिया जाता है.

Taiyo no Tamago नाम का ये आम खास तौर पर जापान में मिलता है. यही नहीं इसकी कीमत लगभग 3600 डॉलर यानी करीब दो लाख 72 हजार रुपये में बिकी थी.

इस आम में नारियल और अनानास का स्वाद भी आता है. ये आम के पक जाने पर नीचे जालीदार कपडे बाँध दिए जाते है. इस आम को 1 किलो खरीदने के लिए 3 लाख रूपए से ज्यादा पैसे लगाने पड़ते है.

इस आम को आमतौर लोग गिफ्ट में देते है. जापान के लोगो की माने तो इस आम को गिफ्ट करने वाले की किस्मत बदल जाती है. ये फल दुकानों में नहीं मिलते बल्कि इनकी बोली लगाई जाती है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story